रक्षा मंत्रालय की अहम बैठक आज, पुलवामा आतंकी हमले के बाद की स्थितियों पर होगी चर्चा

रक्षा मंत्रालय की अहम बैठक आज, पुलवामा आतंकी हमले के बाद की स्थितियों पर होगी चर्चा

DELHI : पुलवामा आतंकी हमले के बाद स्थितियों पर चर्चा के लिए रक्षा मंत्रालय की आज अहम बैठक होगी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना प्रमुखों की मौजूदगी में आज 42 देशों में तैनात भारत के डिफेंस अटैची के साथ अहम बैठक करेंगे। इस बैठक में पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश की सुरक्षा को लेकर सामने खड़ी चुनौतियों पर चर्चा होगी। 

बैठक में दूसरे देशों में तैनात भारतीय डिफेंस अटैची से रक्षा मंत्री और तीनों सेनाओं के प्रमुख सैन्य कार्यवाई के मद्देनजर फीडबैक ले सकते हैं। भारत अपने डिफेंस अटैची सिर्फ उन्हीं देशों में तैनात करता है जिससे हमारे सैन्य रिश्ते हैं। डिफेंस अटैची के साथ अगले दो दिनों तक होने वाली यह चर्चा ऐसे वक्त में हो रही है जब पड़ोसी देश पाकिस्तान से भारत का तनाव चरम पर है। 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही देश में आक्रोश देखकर यह माना जा रहा है कि मोदी सरकार पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर सैन्य कार्यवाई कर सकती है। सूत्र बताते हैं कि रक्षा मंत्रालय की इस बैठक में पाकिस्तान सीमा पर मौजूदा हालात समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा तो होगी ही साथ ही साथ चीन और अफगानिस्तान के रुख को लेकर भी अहम फीडबैक लिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News