विंग कमांडर से अस्पताल में मिली रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, अभिनंदन से पूछा हाल-चाल

विंग कमांडर से अस्पताल में मिली रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, अभिनंदन से पूछा हाल-चाल

NEWS4NATION DESK : वतन वापसी के बाद इलाज के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती विंग कमांडर से मिलने आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अस्पताल पहुंची। जहां उन्होंने अभिनंदन से मुलाकात की और उनका हाल-समाचार पूछा। इस मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री निर्माल सीतारमण और विंग कमांडर अभिनंदन दोनों के चेहरे पर एक बेहद खुशी वाली मुस्कान तैरती नजर आई। दोनों के चेहरों को देखकर यह साफ तौर पर कहा जा सकता है कि दुश्मन को मात देने की खुशी क्या होती है। दोनों के इस मुलाकात के दौरान वहां वायुसेना के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहें। 


 बता दें कि अभिनंदन के पाकिस्तान आर्मी के गिरफ्त में आने से लेकर उनकी रिहाई तक निर्मला सीतारमण नजर बनाये हुई थी। जबतक अभिनंदन की वतन वापसी नहीं हो गई उन्होंने पल-पल के घटना पर नजर रखी हुई थी। वहीं जैसे ही विंग कमांडर ने देश की धरती पर कदम रखा था रक्षामंत्री ने ट्वीट कर लिखा था, "अभिनंदन वर्तमान आप पर गर्व है। पूरा देश आपकी बहादुरी और कृतज्ञता की सराहना करता है। आपने मुश्किल वक्त में अपने को शांत बनाए रखा। हमारे युवाओं के लिए आप प्रेरणा हैं। वन्दे मातरम"
 
बता दें भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था। उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा। वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरर्राष्ट्रीय दबाव था। जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था। जिसके बाद शुक्रवार की रात 9.20 बजे अभिनंदन की रिहाई हुई और वे वतन वापस लौट आए। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित एयर फोर्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News