एक दर्जन के अधिक ट्रेनों के अग्नि में जलने और करोड़ों के नुकसान के बाद आज अग्निपथ का रिव्यू करेगा रक्षा मंत्रालय

एक दर्जन के अधिक ट्रेनों के अग्नि में जलने और करोड़ों के नुकसान के बाद आज अग्निपथ का रिव्यू करेगा रक्षा मंत्रालय

DESK : बिहार-यूपी सहित देश भर अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को आग में जलने और सरकारी संपत्ती (Agnipath Protest) को हुए अरबों के नुकसान के बाद अब रक्षा मंत्रालय ने इस विषय पर रिव्यू बैठक बुलाई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) स्कीम को लेकर एक समीक्षा बैठक करने वाले हैं। रक्षामंत्री की इस रिव्यू मीटिंग में वायुसेना प्रमुख, नौसेना प्रमुख और डीएमए के अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

नहीं रहेंगे थल सेना प्रमुख

इस मीटिंग में थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे नहीं होंगे। बताया गया कि कल वायुसेना की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद के डूंडीगल जा रहे हैं।

बवाल पर होगी चर्चा

ये मीटिंग अग्निपथ स्कीम को लेकर देश में हो रहे बवाल को लेकर बुलाई गई है। माना जा रहा है कि पिछले तीन दिन से जिस तरह बिहार सहित देश भर में सेना में भर्ती का सपना देखनेवाले युवाओं ने ट्रेनों में आगजनी की, उसके बाद सरकार इस योजना में कुछ बदलाव कर सकती है। गुरुवार को पहले ही सरकार ने योजना में अधिकतम उम्र सीमा 21 से बढ़ाकर 23 कर दी थी।

मंत्रियों ने की प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भर्ती योजना को लेकर पैदा चिंताओं को दूर करने की कोशिश की, लेकिन आक्रोशित युवाओं ने ईंट-पत्थर, लाठियां लिए हुए कई जगह रेलवे परिसर में बवाल मचाया और विभिन्न शहरों, कस्बों में राजमार्गों को अवरूद्ध कर दिया। सबसे ज्यादा हंगामा बिहार में देखने को मिला। यहां लगभग हर जिले में रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है।


Find Us on Facebook

Trending News