डेहरी विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित करने में बीजेपी के छूट रहे पसीने

डेहरी विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित करने में बीजेपी के छूट रहे पसीने

PATNA : बिहार की डेहरी विधानसभा सीट पर होने वाली उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार चयन में बिहार बीजेपी के पसीनें छूट रहे हैं।पार्टी को समझ में नहीं आ रहा कि वो किसे उम्मीदवार बनाए। उस इलाके कई संभावित प्रत्याशी प्रदेश नेताओं की गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। लेकिन पार्टी नेतृत्व अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुँच सका है।लिहाजा हर दिन डिहरी इलाके के कई प्रत्याशी प्रदेश बीजेपी दफ्तर का चक्कर काटते दिख जा रहे हैं।

आज से शुरू हुआ नामांकन

एनडीए के भीतर सीट बंटवारे में डिहरी सीट बीजेपी के लिए छोड़ी गयी है। डिहरी विधानसभा क्षेत्र काराकाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।इस क्षेत्र में अंतिम चरण यानि 19 मई को मतदान होना है।इसको लेकर आज से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है।लेकिन हालत देखिए की बीजेपी ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है।

कई दावेदार हैं मैदान में

डेहरी से बीजेपी उम्मीदवार बनने के लिए कई लोग कतार में हैं।उनमें से कई नेता काफी दिनों से प्रदेश नेताओं की परिक्रमा कर रहे हैं। खबर है कि इस बार बीजेपी किसी पिछड़े को अपना उम्मीदवार बनाएगी। टिकट की रेस में पूर्व विधायक प्रदीप जोशी ,सत्यनारायण सिंह,रामेश्वर चौरसिया के अलावे अजय यादव,अजय सिंह के साथ-साथ बिहार प्रदेश लघु-उधोग प्रकोष्ठ से जुड़े बबल कश्यप के नामों की चर्चा हैं।खबर है कि इनमें से कई नेता हर दिन बीजेपी प्रदेश दफ्तर का चक्कर लगा रहे

इलियास हुसैन के सजायाफ्ता होने के बाद खाली हुई है सीट

बता दें कि डेहरी विधानसभा क्षेत्र से 2015 में इलियास हुसैन राजद के टिकट पर चुनाव जीते थे।इलियास हुसैन ने आरएलएसपी के जितेन्द्र कुमार को करीब 4 हजार वोटों से हराया था। लेकिन 2018 में इलियास हुसैन अलकतरा घोटाले में सजायाफ्ता हो गए।लिहाजा उनकी विधानसभा सदस्यता चली गई।इस वजह से वहां फिर से विधानसभा उपचुनाव हो रहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News