एक्शन में आये डीआईजी मनु महाराज, अधिकारियों को लंबित मामलों को निपटाने का दिया आदेश

एक्शन में आये डीआईजी मनु महाराज, अधिकारियों को लंबित मामलों को निपटाने का दिया आदेश

BEGUSARAI: मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज हमेशा अपने कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं. शनिवार को ट्रेन से बेगूसराय पहुंचे. स्टेशन पर जिलेभर के आला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद डी आई जी पुलिस कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने लंबित मामलों की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान मनु महाराज ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए और उन्हें लंबित मामलों का जल्द निष्पादन करने का आदेश दिया.

 हाल के दिनों में बढ़ रहे लूट की घटनाओं के प्रति डीआईजी मनु महाराज ने चिंता व्यक्त की और पुलिसकर्मियों को जल्द से जल्द इन घटनाओं में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी करने का आदेश दिया. मनु महाराज ने माना कि बेगूसराय में हाल के दिनों में लूट की घटनाएं बढ़ी हैं. खासकर बलिया और नगर थाना क्षेत्र में अपराधी लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. डीआईजी ने कहा कि बलिया थाना क्षेत्र में जो घटनाएं हुई उन सब में अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है. 

नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक निजी कंपनी के कमीशन एजेंट से 12 लाख की लूट मामले को मनु महाराज ने गंभीरता से लेते हुए कहा कि पुलिस के लिए यह घटना खास चुनौती है और इसे भी जल्द से जल्द निपटा लिया जाएगा. बेगूसराय में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर भी मनु महाराज ने चिंता व्यक्त की और लोगों से अपील की कि वह कानून हाथ में नहीं लें. मनु महाराज ने लोगों को आश्वस्त किया कि अगर उन्हें जहां भी दिक्कत नजर आए तो डी आई जी   से सीधे संपर्क कर सकते हैं और पुलिस उस पर त्वरित कार्रवाई करेगी.

बेगूसराय से धनञ्जय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News