टोल प्लाजा कर्मियों के मनमानी के विरोध में डीएम से मिला प्रेस क्लब का शिष्टमंडल, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

टोल प्लाजा कर्मियों के मनमानी के विरोध में डीएम से मिला प्रेस क्लब का शिष्टमंडल, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

SITAMADHI : सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच 77 स्थित टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों की ओर से मनमाना पैसा लेने और दुर्व्यवहार करने के संबंध में सीतामढ़ी डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है. दैनिक अखबार के पत्रकार अनुनय कश्यप ने इसके लिए जिलाधिकारी सीतामढ़ी के नाम से एक लिखा था. इसकी प्रतिलिपि प्रेस क्लब सीतामढ़ी को दी गई थी. इसमें शिकायतकर्ता पत्रकार कश्यप की ओर से टोल कर्मियों द्वारा मनमाना पैसा लेने और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया था. 

इस सम्बन्ध में प्रेस क्लब सचिव आदित्यानंद आर्य उर्फ़ गौरव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में पत्रकारों के पाँच सदस्यीय शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर मामले की शिकायत की. इस पर जिलाधिकारी ने सदर एसडीओ मुकुल कुमार गुप्ता को जाँच करने का आदेश देते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वही सचिव आर्य के अनुरोध पर डीएम  सिंह ने टोल प्लाजा पर पत्रकारों को लगने वाले टैक्स से मुक्ति दिलाने का भी आश्वासन दिया. पत्रकारों का शिष्टमंडल सदर एसडीओ से भी मिला, जहाँ एसडीओ गुप्ता द्वारा टोल प्लाजा पर रुन्नीसैदपुर सीओ को भेज वस्तुस्तिथि की जाँच करने का आदेश दिया. 

बताते चलें की  पत्रकार अनुनय कश्यप ने अपने दिए आवेदन में बताया था कि वे जिले में दैनिक अखबार में छायाकार के पद पर कार्यरत है. इस वजह से उन्हें आये दिन समाचार संकलन के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आना जाना पड़ता है. इसी दौरान कई बार समाचार संकलन के लिए उन्हें जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड के सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर की सीमा पर भी आना जाना पड़ता है. 

इसके बावजूद टोल प्लाजा पर टोल टैक्स देने के दौरान वहाँ उपस्थित कर्मी अपने मनमाने ढंग से चार चक्का वाहनों की पर्ची काटते है. वही जब इस दो तरह के पैसे काटने का विरोध पत्रकार द्वारा किया गया तो टोल प्लाजा पर उपस्थित कर्मी और उनके गुंडों ने उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि ये सिर्फ उनके साथ ही नही बल्कि ऐसा प्रति दिन गुजरने वाले हजारों चार चक्का वाहन चालकों को इस तरह के अवैध वसूली और दुर्व्यवहार से गुजरना पड़ता है. पांच सदस्यीय शिष्टमंडल में सचिव समेत पत्रकार अनुनय कश्यप, अविनाश कुमार, उमाशंकर यादव और गौरव कुमार उपस्थित थे. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News