बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीनी ऐप डिलीट करो गिफ्ट पाओ ऑफर, बीजेपी विधायक ने शुरु किया अभियान

चीनी ऐप डिलीट करो गिफ्ट पाओ ऑफर, बीजेपी विधायक ने शुरु किया अभियान

DESK: चीनी ऐप डिलीट करो गिफ्ट पाओ. जी हां बीजेपी की विधायक की तरफ से यह ऑफर दिया जा रहा है. बहराइच की भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने ऐलान किया है कि जो भी व्यक्ति चीनी ऐप को डिलीट करेगा उसे उनकी तरफ से गिफ्ट मिलेगा.

बहराइच से भाजपा विधायक और पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने यह अभियान चलाया है. उन्होंने केंन्द्र सरकार के 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगाने के फैसले को सही बताते हुए कहा कि मैं भी लोगों से अपील करती हुं कि लोग अपने मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करे. इसलिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसके प्रति आम लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मोबाइल फोन से प्रत्एक चीनी ऐप डिलीट करने पर एक फेस मास्क दिया जा रहा है।

इसके लिए पूरी प्लांनिग भी तैयार कर ली गई है. जिसमें 4-5 महिलाओं की एक टोली बनाई गई है. जिसका नेतृत्व खुद विधायक अनुपमा जायसवाल करती है. महिलाओं की यह टोली घूम-घूम कर लोगों के पास जाती है और लोगों को चाईनीज ऐप डिलीट करने की सलाह देती है. जिसके बदले में लोगों को फेस मास्क दिया जाता है.

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच चीन को सबक सिखाने और आर्थिक तौर पर कमजोर करने के लिए यह फैसला लिया गया है. गलवान घाटी में 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद से ही देश में आक्रोश है और लोग खुद बॉयकॉट चाईना की मुहिम में शामिल हो रहे हैं.


Suggested News