बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़े काम की: गूगल ऐंड्रॉयड ऐप में यूं करें अपनी सर्च हिस्ट्री डिलीट

बड़े काम की: गूगल ऐंड्रॉयड ऐप में यूं करें अपनी सर्च हिस्ट्री डिलीट

गूगल ने प्राइवेसी को देखते हुए अपने गूगल सर्च एप्लीकेशन को अपडेट किया है. Google आपकी सर्च हिस्ट्री के स्क्रीनशॉट्स की एक लिस्ट मेंटेन करता है। इस लिस्ट को सर्च ऐप में सबसे नीचे दांयें कोने में दिए गए क्लॉक आइकन पर क्लिक कर ऐक्सिस किया जा सकता है. गूगल आपके द्वारा सर्च की गयी हिस्ट्री का ट्रैक रखता है. किसी भी दिन का डेटा आप दांयीं तरफ स्वाइप कर देख सकते हैं.

कुछ लोगों को ये फीचर काफी लोग को पसंद है, वे इससे आसानी से अपना सर्च हिस्ट्री जान सकता है. लेकिन वहीं कुछ लोग सोच सकते हैं कि यह उनकी निज़ता में सेंध है. इसलिए, अगर आप भी चाहते हैं कि सभी स्क्रीनशॉट्स सेव हों तो इस सिंपल ट्रिक को फॉलो कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस फीचर को डिसेबल कर स्क्रीनशॉट्स को डिलीट व स्टोर भी कर सके हैं.

DELETE-SEARCH-HISTORY-OF-GOOGLE2.jpg

स्क्रीनशॉट्स डिलीट करने के लिए, गूगल ऐप खोलें और मुख्य स्क्रीन पर दिए गए हिस्ट्री आइकन पर टैप करें। इसके बाद आपको स्क्रीन पर पिछले सात दिनों की सर्च हिस्ट्री दिख जाएगी। यूजर्स हर सर्च पर स्वाइप अप कर सकते हैं और स्क्रीनशॉट से छुटकारा पा सकते हैं। स्क्रीनशॉट डिलीट करने के अलावा, यूजर्स इस फीचर को डिसेबल भी कर सकते हैं। 

लोगों को अक्सर आपके सर्च हिस्ट्री आपसे भी ज्यादा इंट्रेस्ट होता है और वे उसे एक बार खोलकर जरूर ही देखते हैं                                                                                                             


Suggested News