चुनाव आयोग से बीजेपी की मांग, मस्जिदों में विशेष पर्यवेक्षकों की हो तैनाती

चुनाव आयोग से बीजेपी की मांग, मस्जिदों में विशेष पर्यवेक्षकों की हो तैनाती

NEW DELHI : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली बीजेपी ने चुनाव आयोग से मस्जिदों विशेषकर मुस्लिम बहुल इलाकों में मौजूद मस्जिदों में पर्यवेक्षक नियुक्त करने की अपील की ताकि राजनीतिक या धार्मिक नेता चुनाव को प्रभावित करने के लिए किसी तरह की नफरत न फैला सकें।

बीजेपी ने चुनाव आयोग को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा, 'हमें यह शिकायत करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है, क्योंकि धर्म और जाति के नाम पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के अन्य सदस्यों द्वारा मतदाताओं का धुव्रीकरण करने की कोशिश की जा रही है।' 
 
 शिकायत में कहा गया है, 'यह सर्वविदित है कि नफरत भरे बयान देकर अल्पसंख्यकों की भावनाएं भड़काने के कारण केजरीवाल हाल के दिनों में कई विवादों के केंद्र में रहे हैं। हमें आशंका है कि केजरीवाल और आप के अन्य सदस्य धर्म के नाम पर मुसलमानों के वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर सकते हैं।' 

भाजपा ने आगे लिखा, “आम आदमी पार्टी के अन्य सदस्य भी हमेशा भड़काउ बयान देते रहते हैं। हाल ही में अमानतुल्लाह खान एक ऐसा ही बयान देते हुए कहा था कि मुस्लिम समुदाय के लोग वर्ष 2019 के आम चुनाव में वोट नहीं दे सकेंगे क्योंकि वोटिंग का समय रमजान के महीने में पड़ रहा है। इन सभी स्थितियों को देखते हुए ऐसी संभावना है कि अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी धर्म के नाम पर मुस्लिम वोट का ध्रुवीकरण कर सकते हैं।”

बता दें कि पूरे देश में 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में 543 संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान होंगे। 23 मई को नतीजों की घोषणा होगी।

Find Us on Facebook

Trending News