बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम 5 दिन की पुलिस रिमांड पर, कोर्ट कैम्पस में लगे फांसी दो के नारे

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम 5 दिन की पुलिस रिमांड पर, कोर्ट कैम्पस में लगे फांसी दो के नारे

देशद्रोह के आरोपी जेएनयू के पीएचडी स्टूडेंट शरजील इमाम को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। क्राइम ब्रांच को शरजील की कस्टडी मिली है। इमाम की अधिवक्ता मिशिका सिंह ने कहा कि इमाम को कड़ी सुरक्षा के बीच शाम को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के आवास पर पेश किया गया।

शरजील को मंगलवार को जहानाबाद से अरेस्ट किया गया था। दिल्ली पुलिस को कल ही उसकी ट्रांजिट रिमांड मिली थी। पटियाला हाउस अदालत परिसर में स्थिति तब तनावपूर्ण हो गई जब दिल्ली पुलिस ने बताया कि इमाम को वहां मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। कुछ वकीलों ने शरजील के खिलाफ नारेबाजी की और उनके हाथों में मौजूद पोस्टरों में उसे ‘देशद्रोही’ कहा गया था। उन्होंने उसे फांसी देने की मांग की।

फांसी देने की मांग

वकीलों ने कहा कि हम यहां उनके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं जो देश को तोड़ने की बात करते हैं। सभी वकील ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ एकजुट हैं। उसे जेल से बाहर रहने का हक नहीं है। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। अदालत परिसर के बाहर सीआरपीएफ कर्मियों समेत बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने को लेकर मंगलवार (28 जनवरी) को बिहार के जहानाबाद से उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शरजील  पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था। शरजील को यहां एक अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ 25 जनवरी को मामला दर्ज किया था।


Suggested News