बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Delhi Exit poll Live: एग्जिट पोल में दिल्ली में एक बार फिर से AAP की सरकार, जानिए किस पार्टी को मिलीं कितनी सीटें

Delhi Exit poll Live: एग्जिट पोल में दिल्ली में एक बार फिर से AAP की सरकार, जानिए किस पार्टी को मिलीं कितनी सीटें

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर मतदान खत्म हो चुका है और छह बजे तक 54.62 फीसदी मतदान हुआ है। कई चैनल और एजेंसियों के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार दोबारा बनती दिख रही है। वहीं पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में बीजेपी का प्रदर्शन सुधरा है। 

कई एग्जिट पोल में कांग्रेस की हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है और उसका खाता भी खुलता हुआ नहीं दिख रहा है।एग्जिट पोल से एक अनुमान मिलेगा है कि दिल्ली में किसकी सरकार बन सकती है।

दिल्ली चुनाव मैदान में उतरे 668 उम्मीदवारों का भविष्य अब ईवीएम में कैद हो गया। वोटिंग पर नजर डाले तो शुरुआत धीमी रही। सुबह 11 बजे तक 7.5 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। हालांकि दोपहर बाद मतदान की रफ्तार बढ़ने लगी थी। दोपहर तीन बजे तक 30.18 फीसदी मतदान दर्ज हुआ। जबकि शाम चार बजे तक 42.7 फीसदी जबकि पांच बजे तक 44.52 फीसदी वोटिंग दर्ज हुई।

जानिए किस पार्टी को मिल रही कितनी सीटें:

इंडिया टीवी के एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 44 और बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान है। एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 56, बीजेपी को 12 और कांग्रेस को 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

न्यूजएक्स-पोलस्टार्ट के एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 56 और बीजेपी को 14 सीटें मिलने का अनुमान है। रिपब्लिक और जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 48-61, बीजेपी को 9-21 और कांग्रेस को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है।

टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 44 सीटें जबकि बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान है। टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है।


Suggested News