दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

डेस्क..दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा लिया है। अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार सुबह अस्पताल पहुंचकर टीका लगवाया, उनके साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन का टीका लगाया गया है. अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार को को सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन Covishield का इंजेक्शन लगाया गया है. 

उनके माता पिता की आयु 60 वर्ष से ऊपर है और खुद अरविंद केजरीवाल को-मार्बिड हैं ऐसे में उनकी आयु 60 वर्ष से कम होने पर भी टीका लगवाया गया है. देशभर में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन पहली मार्च से शुरू हो गया है और उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचकर टीका लगवा लिया था. बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दिल्ली में स्थित सेना के अस्पताल आरआर हॉस्पिटल पहुंचकर टीका लगवाया है.

कई केंद्रीय मंत्री और सांसद भी टीका लगवा रहे हैं. पहली मार्च से शुरू हुए वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को टीका लगवाया जा रहा है, या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे को-मार्बिड हैं, उन्हें भी दूसरे चरण में टीका लगाया जा रहा है. टीकाकरण के लिए Cowin वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना जरूरी है और उसी के बाद दिए गए शेड्यूल पर अस्पताल जाकर टीका लगवाया जा सकता है। दूसरे चरण में निजी अस्पतालों को भी टीका लगाने की अनुमति दे दी गई है, हालांकि वहां पर 250 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क लिया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक सरकारी अस्पतालों में फिलहाल टीकाकरण निशुल्क है.

Find Us on Facebook

Trending News