बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली विधान सभा चुनाव : प्रचार का महासंग्राम शुरु, आरोप-प्रत्यारोप के साथ जनता से किये जाने लगे लोकलुभावन वायदे

दिल्ली विधान सभा चुनाव : प्रचार का महासंग्राम शुरु, आरोप-प्रत्यारोप के साथ जनता से किये जाने लगे लोकलुभावन वायदे

NEWS4NATION DEKS : दिल्ली विधान सभा चुनाव में अब महज दो हफ्ते यानि 14 दिन बाकी रह गये है। ऐसे में अब प्रचार का महासंग्राम दिल्ली में शुरु हो गया है। सभी पार्टियों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप और जनता के साथ लोकलुभावन वायदे का दौर शुरु हो गया है। 

बीजेपी ने गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा के साथ ही दिल्ली में चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। गुरुवार को मटियाला के एक पार्क में जनसभा हुई। अमित शाह ने कहा कि अगले चार महीने में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। बीजेपी की जीत के बाद दिल्ली को विश्व की सबसे सुंदर राजधानी बनाएंगे। प्रचार के पहले पहले भाषण में अमित शाह ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, अनधिकृत कॉलोनी, गंदा पानी, धारा 370 जैसे तमाम कामों को गिनवाया।
 
 अमित शाह ने कहा कि आज मटियाला से प्रचार शुरू किया है और हमें उम्मीद है, पहली जीत भी मटियाला से मिलेगी। उन्होंने पब्लिक को आम आदमी पार्टी के वायदे याद दिलाए और कहा कि आप लोगों को तय करना है कि आपको कैसी सरकार चाहिए। 

उन्होंने दिल्ली के सीएम पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर झूठे वायदों की देश में कोई प्रतिस्पर्धा हो तो केजरीवाल उसमें नंबर वन आएंगे।
 
 अमित शाह ने कहा कि आपने तीन बार कांग्रेस को जिताया, 2015 में आम आदमी पार्टी को जिताया। अब एक बार बीजेपी पर भरोसा करके देखो। केजरीवाल सरकार विकास में रुकावट है, वह केंद्र की योजनाओं का लाभ आप तक नहीं पहुंचने दे रही। इस रुकावट को हटाना आपको हाथ में है। 

वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने गुरुवार को राजेन्द्र नगर विधानसभा के उम्मीदवार रॉकी तुसीद और बाबरपुर विधानसभा की उम्मीदवार अन्वीक्षा त्रिपाठी जैन के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। 

इस दौरान सुभाष चोपड़ा ने बीजेपी और आप दोनों पर जमकर निशाना साधा। चोपड़ा ने कहा कि जेएनयू और जामिया में पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर में घुस कर निहत्थे छात्रों की बेरहमी से पिटाई की और उन पर झूठे केस बनाकर उन्हें थाने में बंद किया। अफसोस की बात है कि सीएम केजरीवाल उन बच्चों से न मिलने गए और न सुरक्षा की। जो देश के भविष्य यानी छात्रों के प्रति संवेदनशील नहीं, उनके हाथों में दिल्ली कैसे सुरक्षित रह सकती है। 

सुभाष ने कहा कि दिल्ली में पिछले 5 साल केजरीवाल के झूठे प्रचार के साल रहे। पिछले मेनिफेस्टों के ज्यादातर वायदे सिर्फ कागजों पर रहे हैं। अब जनता को भ्रमित करने के लिए गारंटी कार्ड का ड्रामा किया है।

वहीं दिल्ली के सीएम व आप प्रमुख केजरीवाल ने पहला रोड शो मटियाला में किया। इस दौरान उन्होंने तीन रोड शो किये। तीनों रोड शो के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि 'आज सुबह मटियाला, उत्तम नगर और विकासपुरी की जनता के सीधे मुलाकात की। बहुत शानदार माहौल था।'

Suggested News