बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में CM नीतीश की बड़ी मांग...पूरे देश में लागू हो शराबबंदी

दिल्ली में CM नीतीश की बड़ी मांग...पूरे देश में लागू हो शराबबंदी

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि वे जब तक जीवित हैं जनता की सेवा करते रहेंगे. शराब मुक्त भारत एवं शराब से मुक्ति के लिए सभी प्रयासों में उनका पूरा साथ रहेगा .सीएम नीतीश आज दिल्ली में शराब मुक्त भारत पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम में देश के विभिन्न भागों से लोग पहुंचे थे. इस सम्मेलन का आयोजन मिलित ओडिशा निशा निवारण अभियान द्वारा किया गया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम से बड़ी मांग कर दी।उन्होंने कहा कि पूरे देश में शराब बंदी लागू होनी चाहिए. यह सामाजिक, धार्मिक एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी आवश्यक है .उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी के बाद भी अर्थव्यवस्था पर कोई असर नहीं हुआ है. राजस्व संग्रह में कहीं कोई कमी नहीं आई है.

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने हमेशा शराब का विरोध किया था. उनका कहना था कि शराब आदमियों से ना सिर्फ उनका पैसा छीन लेती है बल्कि उनकी बुद्धि भी हर लेती है. शराब पीने वाला इंसान हैवान हो जाता है. महात्मा गांधी ने कहा था कि यदि मुझे 1 घंटे के लिए भारत का तानाशाह बना दिया जाए तो मैं सबसे पहले शराब की सभी दुकानों को बिना क्षतिपूर्ति के बंद करा दूंगा.

 मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है शराब और मौलिक अधिकार साथ साथ नहीं चलते।इसलिए शराबबंदी सभी के हित में है और शराबबंदी लागू करने की दिशा में सरकार को काम करनी चाहिए।

Suggested News