दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में भाजपा को आप ने दिया बड़ा झटका, पांच में चार सीटों पर केजरीवाल ने चलाया झाड़ू

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में भाजपा को आप ने दिया बड़ा झटका, पांच में चार सीटों पर केजरीवाल ने चलाया झाड़ू

NEW DELHI. गुजरात नगरीय चुनाव में मिली जीत की खुम्हारी अभी बीजेपी नेताओं के सिर से उतरी भी नहीं है कि उन्हे  दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में बड़ा झटका लगा है। यहा हो रहे पांच वार्ड पर उपचुनावों के लिए बुधवार सुबह शुरू हुई मतगणना में दो सीट पर आम आदमी पार्टी और एक पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. वहीं, दो सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी त्रिलोकपुरी और शालीमार बाग में आगे है. जबकि भाजपा कहीं पर भी नहीं दिख रही है. नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था. इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे. 

यह है अब तक की स्थिति

त्रिलोकपुरी वार्ड से AAP उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत दर्ज की. जबकि BJP उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले. वहीं शालीमार बाग वार्ड से AAP उम्मीदवार सुनिता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज की.  BJP उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले. इसी तरह  रोहिणी-C सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र 2985 वोट से जीते.  बीजेपी उम्मीदवार राकेश को 11,343 वोट मिले. 

पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जुबेर अहमद विजयी हुए. अहमद 10,642 वोट से जीते हैं. जबकि दूसरे नंबर पर रहे आप के मोहम्मद इशराक को 5561 वोट मिले। कल्याणपुरी में AAP उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज कर ली है. उन्हें कुल 14302 वोट मिले हैं. जबकि दूसरे नंबर पर रहे BJP उम्मीदवार सिया राम को 7259 मिले हैं.


Find Us on Facebook

Trending News