बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 अगस्त के पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 लाख का इनामी ISIS का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी पकड़ाया

15 अगस्त के पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 लाख का इनामी ISIS का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी पकड़ाया

DESK: दिल्ली पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने ISIS का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कुख्यात अपराधी पर NIA ने 3 लाख का इनाम रखा था। बता दें कि दिल्ली में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां चल रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एनआईए ने खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर एक कुख्यात आतंकी को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार आतंकी का नाम रिजवान है। बताया जा रहा है कि उसके पास के एक हथियार भी बरामद किया गया है। रिजवान को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आतंकी रिजवान अली दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है और पुणे मॉड्यूल का मुख्य संचालक है। पिछले साल जुलाई 2023 में पुणे पुलिस की हिरासत से भागने के बाद से वह फरार चल रहा था।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) समेत देश की तमाम एजेंसियां काफी समय से इसकी तलाश में जुटी हुई थीं। एनआईए की मोस्ट वॉन्टेट लिस्ट में शामिल इस आतंकी पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। भाषा के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा संदेह है कि वह दिल्ली-एनसीआर के कुछ वीआईपी लोगों पर हमला करने की फिराक में था। उससे पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि, 15 अगस्त से पहले हुई रिजवान अली की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के लिए एक बेहद बड़ी कामयाबी है। दिल्ली पुलिस और एनआईए समेत तमाम एजेंसियां अब उससे पूछताछ कर उसकी आगे की प्लानिंग के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही हैं।   

Editor's Picks