बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में भीषण हादसा, कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग गिरी, 5 छात्रों की मौत

दिल्ली में भीषण हादसा, कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग गिरी, 5 छात्रों की मौत

दिल्ली में शनिवार को अचानक एक कोचिंग सेंटर की छत गिर जाने से 5 छात्रों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना गोकलपुर भजनपुरा इलाके में हुई। यहां एक कोचिंग सेंटर चल रहा था, जिसकी अचानक छत गिर गई। इसमें कई छात्र घायल हो गए जिन्हें बाद में अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कोचिंग संचालक भी घायल बताया जा रहा है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। NDRF की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल के 7 वाहनों को मौके पर भेजा गया। दमकलकर्मियों ने वहां पहुंचते ही मोर्चा संभाल लिया और 13 लोगों को मलबे से निकाला, लेकिन उनमें से 5 की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दमकलकर्मी ने राहत कार्य जारी रखा है।

हादसे के बाद मौके पर तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ अधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। स्थानीय सांसद और दिल्ली बीजेपी के अक्ष्यक्ष मनोज तिवारी मौके पर पहुंचे हुए है। मौके पर कई स्थानीय नेता, पार्षद और विधायक भी पहुंचे हुए हैं।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में राजधानी दिल्ली में इमारतों के ढहने और आग लगने की घटनाओं में काफी तेजी आई है। ऐसी खबरें भी आई हैं कि बिना एनओसी के इमारतें बनाई जा रही हैं या बिना फायर सिक्यॉरिटी के इमारतों में रेस्तरां, कोचिंग सेंटर और कारखाने चलाए जा रहे हैं जहां किसी अप्रिय घटना पर जानमाल के नुकसान की आशंका ज्यादा होती है। पिछले साल सब्जी मंडी इलाके में एक बिल्डिंग में आग में 40 से अधिक श्रमिकों की मौत हो गई थी।


Suggested News