बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली के सबसे बड़े नेता जी पहुंचे बिहार ,मंच पर पहुंचते हीं उनका कलेजा फटने लगा, बाप रे बाप..ये कैसे हो गया? अगर ऐसा नहीं होता तो,एकदम इमोशनल हो गए

दिल्ली के सबसे बड़े नेता जी पहुंचे बिहार ,मंच पर पहुंचते हीं उनका कलेजा फटने लगा, बाप रे बाप..ये कैसे हो गया? अगर ऐसा नहीं होता तो,एकदम इमोशनल हो गए

कटिहार- बिहार में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव का मतदान 26 अप्रैल को होगा. बिहार के पांच लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में चुनाव होगा. यहां चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार को  सीमांचल इलाके से चुनाव प्रचार की शुरुआत की. कांग्रेस के किसी बड़े नेता की बिहार में ये पहली रैली थी. कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के समर्थन में जनसभा की. कटिहार में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे  ने कहा कि तथाकथित डबल इंजन सरकार लगातार दुर्घटनाओं का शिकार हो रहा है, जिससे ट्रेन के डिब्बे खराब हो रहे हैं. खड़गे ने भावुक होते हुए कहा कि हमारे सहयोगी और राजद नेता तेजस्वी यादव अक्सर इस बात पर अफसोस जताते हैं कि चाचा नीतीश कुमार भाग गए. खड़गे ने तेजस्वी को सलाह दिया कि उन्हें अपने चाचा के साथ गठबंधन के लिए सहमत ही नहीं होना चाहिए था क्योंकि ऐसा लगता है कि नतीश कुमार का कोई  सिद्धांत नहीं है और वो अपनी सुविधा के अनुसार सहयोगी बदलते रहते हैं.उन्होने कहा कि नीतीश कुमार कुछ महीने पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन छोड़ भाजपा नेतृत्व वाले राजग में लौट आए थे. नीतीश के एनडीए में शामिल होने पर खड़गे ने भावुक होते हुए की आरोप सीएम पर लगा दिए. 

भाजपा पर कांग्रेस का आरोप

खड़गे ने भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा कि कटिहार किसी समय में कपड़ा मिल के लिए विख्यात था.  लोगों को रोजगार मिला था  लेकिन भाजपा सरकार ने धीरे-धीरे इसे बंद कर दिया. खड़गे ने पीए मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में बिहार को कुछ नहीं मिला क्योंकि वो सिर्फ तोड़-फोड़कर सरकार बनाते रहे. आज फिर से भाजपा-जदयू मिलकर आपको ठगने की कोशिश कर रहे हैं, आपको उनसे सावधान रहना है. 

कांग्रेस ने महिलाओं को एक लाख रुपया देने का किया वादा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनी तो युवाओं के लिए रोजगार और महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये दिया जाएगा. खड़गे ने कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की और भाजपा पर जमकर हमला बोला.

खड़गे का दर्द

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश में संविधान खतरे में है. कटिहार से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने  किशनगंज में एक और रैली को संबोधित किया. किशनगंज में कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद के पक्ष में चुनावप्रचार को पहुंचे खड़गे ने कहा कि देश की जनता अब लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट हो चुकी है और बदलाव चाहती है. हम मोदी सरकार के अन्याय और तानाशाही को हराकर देश में न्याय की स्थापना करेंगे. खड़गे ने कहगा कि भाजपा-आरएसएस के लोग भारत का संविधान बदलने की बात करते हैं जिसके लिए भाजपा बहुमत चाहती है, लेकिन कांग्रेस जनता का दुख दूर करने के लिए बहुमत चाहती है.

खड़गे ने पीएम मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने कहा था- मैं विदेश से काला धन वापस लाऊंगा, सभी के खाते में 15 लाख रुपए डालूंगा, हर साल दो करोड़ नौकरियां दूंगा, किसानों की आमदनी दोगुनी होगी लेकिन उन्होंने किया कुछ भी नहीं, क्योंकि वह झूठ बोलते हैं. 


Suggested News