मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में अदालत कल सुना सकती है फैसला, साकेत कोर्ट पर टिकीं सबकी निगाहें

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में अदालत कल सुना सकती है फैसला, साकेत कोर्ट पर टिकीं सबकी निगाहें

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट कल यानी मंगलवार को अपना फैसला सुना सकती है। मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 21 और आरोपियों पर फैसला सुनाया जाएगा। इससे पहले अदालत ने पहले आदेश एक महीने के लिए 14 जनवरी तक टाल दिया था। उस समय मामले की सुनवाई कर रहे जज सौरभ कुलश्रेष्ठ छुट्टी पर थे।

बता दें कि पॉस्को एक्ट समेत अन्य मामलों में केस दर्ज हुआ था। सभी आरोपियों को 10 साल से लेकर उम्र कैद तक की सजा हो सकती है। इस मामले में समाज कल्याण विभाग के कई अधिकारी भी आरोपी हैं। सीबीआई को मामले की जांच सौंपी गई थी और 18 दिसंबर को चार्जशीट दर्ज की गई थी।

इस कांड में सीबीआई ने 21 आरोपियों पर अलग-अलग 13 धाराओं में चार्जशीट की थी। इस पर कोर्ट ने संज्ञान लिया था। बीते 15 नवंबर को भी मामले में फैसला आना था। लेकिन दिल्ली में वकीलों की हड़ताल के कारण फैसले की तारीख 12 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई थी। इसके बाद 12 दिसंबर को जज छुट्टी पर थे जिसके कारण फैसला नहीं सुनाया जा सका।

गौरतलब है कि पिछले साल बालिका गृह में किशोरियों के साथ यौन हिंसा का मामला सामने आया था। इसके बाद महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बाद में सरकार के हस्तक्षेप पर मामला सीबीआई के पास गया। फिलहाल पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है। एनजीओ के माध्यम से सरकार के पैसे का बंदरबांट कर करोड़ों की संपत्ति अर्जित करनेवाला मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर फिलहाल पंजाब के पटियाला जेल में बंद है।


Find Us on Facebook

Trending News