लॉकडाउन की ओर बढ़ते राज्य, यहाँ बंद हुए सभी निजी दफ्तर, होटल- रेस्टोरेंट में नहीं खा सकेंगे खाना

लॉकडाउन की ओर बढ़ते राज्य, यहाँ बंद हुए सभी निजी दफ्तर, होटल- रेस्टोरेंट में नहीं खा सकेंगे खाना

दिल्ली.  राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर डीडीएमए ने बड़ा फैसला किया है. डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली में सभी निजी दफ्तर बंद रहेंगे.अब दिल्ली के निजी दफ्तरों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (WFH) में काम करेंगे. DDMA ने मंगलवार को यह आदेश दिया है. हालांकि, जिन दफ्तरों को छूट वाली कैटेगरी में रखा गया है वे खुल सकेंगे. फिलहाल, निजी दफ्तर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चल रहे थे.

कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के मद्देनजर रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने पर पाबंदी लगा दी गई है. लेकिन रेस्टोरेंट से भोजन की होम डिलीवरी व घर ले जाने की सुविधा रहेगी. इसके साथ ही बार को बंद कर दिया गया है वहीं, प्रति जोन हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार को खोलने की अनुमति दी गई है. एक प्रकार से यह लॉकडाउन की ओर बढ़ने का संकेत है जो सख्त पाबंदियों के साथ लागू हो रहा है. 

हालाँकि आवश्यक सेवाओं को इससे अलग रखा गया है और उन्हें शर्तों के साथ खोलने की अनुमति रहेगी. इसमें प्राइवेट बैंक,  ज़रूरी सर्विस देने वाली कंपनियों के दफ्तर (इसकी अलग से सूची है), इंश्योरेंस/मेडिक्लेम कंपनी, फार्मा कंपनियों के दफ्तर जिसमें प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंधन की जरूरत हो, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा नियमित संस्थाएं या इंटरमीडियरी, सभी नॉन बैंकिंग फाइनैंशल कॉरपोरेशन, सभी माइक्रोफाइनेंस संस्थान, अगर अदालतें/ ट्रिब्यूनल या कमीशन खुले है तो वकीलों के दफ्तर और कोरियर सर्विस को खोलने की अनुमति होगी. 


Find Us on Facebook

Trending News