बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर की ख़ुदकुशी, पति से विवाद के बाद 4 बच्चों की माँ ने दी जान

नालंदा में दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर की ख़ुदकुशी, पति से विवाद के बाद 4 बच्चों की माँ ने दी जान

NALANDA : जिले के दो अलग अलग थाना क्षेत्र में दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक छात्रा और महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना तेल्हाड़ा और चण्डी थाना इलाके में घटी है। संबंधित थाना पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है। पहली घटना तेल्हाड़ा थाना इलाके के राढ़ील गांव में घटी है। जहां ननिहाल में रहकर दिल्ली में पढ़ाई कर रही छात्रा ने फांसी लगा ली। मृतका अरवल जिला अंतर्गत तेलपा गांव निवासी स्व. रंजन शर्मा की 21 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी है। बताया जा रहा है की जब वह बच्ची थी। तब ही उसके माता पिता की मौत हो गयी थी। इस कारण वह बचपन से ही ननिहाल नालंदा जिला अंतर्गत तेलहड़ा थाना इलाके के राढील गांव में रह रही थी। इसके बाद वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थी। कॉलेज की छुट्टी होने पर वह अपने नानी घर आई हुई थी। 


हालाँकि परिजन आत्महत्या के कारणों को नहीं बता रहे हैं। मामा अविनाश शर्मा ने बताया है की वह रविवार की रात खाना खाकर अपने रूम में सोने चली गई। उसके बाद किसी काम से पूजा को बुलाने के लिए सदस्य गए। फिर देखा की रूम का दरवाजा खुला हुआ है और पूजा दुपट्टा के सहारे पंखे में फंदे से लटकी हुई है। घटना के बाद परिवार में हड़कंप मच गया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि इस संबंध में यूडी केस दर्ज की गई है। परिजन आत्महत्या के कारणों को नहीं बता रहे हैं। 

वहीं दूसरा मामला चंडी थाना इलाके के सतनाग गांव स्थित नोनिया टोला का है। जहां 4 बच्चे की मां ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका पिंटू चौहान की 28 वर्षीय पत्नी बबीता देवी है। मृतिका के मामा वेना थाना इलाके के अरौत गांव निवासी चंद्रमणि चौहान ने बताया कि फोन पर उन्हें आसपास के लोगों ने सूचना दिया कि उनकी भांजी विम्स में भर्ती है। वहां पहुंचने पर पता चला की डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है। चंडी थाना अध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि महिला का पति गुजरात में रहकर मेहनत मजदूरी करता है। घर में यहां महिला अकेली रहती थी। मृतका के पति ने फोन पर बताया की घरखर्ची को लेकर कुछ विवाद हुआ था। इस कारण महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दी गई है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News