बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में दमखम दिखाने की तैयारी में जदयू, नीतीश कुमार की जनसभा से जेडीयू का शुरू होगा चुनावी अभियान

दिल्ली में दमखम दिखाने की तैयारी में जदयू, नीतीश कुमार की जनसभा से जेडीयू का शुरू होगा चुनावी अभियान

PATNA: बिहार की सत्ताधारी जेडीयू की नजर दिल्ली विधानसभा चुनाव पर है।पार्टी झारखंड के साथ-साथ दिल्ली विस चुनाव में भी मैदान में उतरेगी।झारखंड़ में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी है।अब बारी दिल्ली की है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की जनसभा से जेडीयू की चुनावी अभियान की शुरूआत होगी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी जेडीयू पूरी ताकत लगाएगी। दिल्ली की चुनिंदा सीटों पर पार्टी अपना उम्मीदवार देगी ।इसको लेकर फाइनल दौर की बातचीत चल रही है।बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार बहुत जल्द दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की दमदार उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश में जुट जाएंगे ।खबर है कि वे 23 अक्टूबर को दिल्ली के बदरपुर में आयोजित एक सभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन से दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो जाएगी। जेडीयू ने बदरपुर इलाके को इसलिए चुना है क्योंकि वहां की आबादी का 70 फीसद हिस्सा बिहारियों का है।

 कुछ समय पहले ही दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों ने पटना आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी ।उसी दौरान या चर्चा हुई थी कि इस बार जेडीयू दिल्ली में सेलेक्टेड सीटों पर अपना प्रत्याशी देगी। हालांकि चुनाव का ऐलान अभी नहीं हुआ है लेकिन उसके पहले से जेडीयू अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।जिन इलाकों में बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की संख्या अधिक है पार्टी उन इलाकों पर फोकस कर रही है।

खबर यही है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव झारखंड़ के साथ हीं यानि दिसंबर में हीं करा लिए जायें।इसको लेकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी भी पूरी तैयारी में जुटी है।

Suggested News