बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मकर संक्रांति को लेकर नालंदा डेयरी के दूध और दही की मांग बढ़ी, नालंदा में नहीं होने देंगे कोई कमी

मकर संक्रांति को लेकर नालंदा डेयरी के दूध और दही की मांग बढ़ी, नालंदा में नहीं होने देंगे कोई कमी

नालंदा. मकर सक्रांति को लेकर नालंदा डेयरी पूरी तरह से तैयार है। लोगों को आसानी से दूध और दही उपलब्ध हो इसके लिए पूरी तरह से तैयार है । नालंदा डेयरी के सीईओ प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया कि  मकर संक्रांति को देखते हुए 6 लाख लीटर दूध की बिक्री का लक्ष्य रखा गया।। ताकि जो लोग घर में दही जमाना चाहते हैं उन्हें आसानी से  दूध उपलब्ध हो जाए। 

उन्होंने बताया कि मकर संक्रांति के पूर्व सवा पांच लाख लीटर दूध की आपूर्ति प्रतिदिन की जा रही थी । मकर सक्रांति पर्व को ध्यान में रखते हुए नालंदा डेयरी ने दूध के उत्पादन की क्षमता बढ़ाई गई है। नालंदा डेयरी की तरफ से जमा जमाया दही खरीदने वाले लोगों के लिए विशेष प्रबंध है। नालंदा डेयरी ने लगभग 40 हजार किलो से अधिक दही बिक्री की तैयारी कर ली है। उन्होंने बताया कि सुधा का दही  200, 400 ग्राम के साथ 1 लीटर, 2 लीटर, 5 लीटर एवं 15 लीटर का दही बाजारों में उपलब्ध है। 

इसके अलावा तिलकुट भी सुधा के काउंटर पर उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने बताया कि दूध एवं दही की किल्लत ना इसके लिए विभाग की ओर से उड़नदस्ता की टीम द्वारा निगरानी की जा रही है। पिछले साल की तुलना में इस साल दही की मांग भी बढ़ गयी है । 


Suggested News