बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष की मांग, रमजान में लॉक डाउन से प्रभावितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराए सरकार

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष की मांग, रमजान में लॉक डाउन से प्रभावितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराए सरकार

Patna : बिहार प्रदेश काँग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने आने वाले पवित्र रमजान को लेकर सरकार से बड़ी मांग की है। कौकब कादरी ने कहा है कि रमजान के दौरान लॉक डाउन की वजह से प्रतिदिन कमाई करने वालों के रोजगार छीन चुके हैं। 

वहीं दो दिनों के बाद पवित्र रमजान का महीना शुरु होने वाला है। सरकार मानवता के आधार पर उनके इफ्तारी के लिए न्यूनतम संसाधन जैसे कि चना,गुड़, सत्तू, चीनी, दूध, ब्रेड, फल इत्यादि व राहत सामग्री के इंतजामात करें।

वहीं उन्होंने राजनितिक दल, समाजसेवी संस्था और आमलोगों से यह गुजारिस की है कि वे आमदिनों में शाही  इफ्तारी आयोजित करते थे। अब संकट की इस घड़ी में उन खर्चो को गरीब रोजेदारों की इफ्तारी के लिए खर्च करें या व्यवस्था करें।

कादरी प्रशासन से भी अपील करते हुए कहा है कि इस समय पूरा देश घोर सकंट से गुजर रहा है। आम जनता में व्याप्त अवसाद के मनोविज्ञान, व उनकी मनोअवस्था को समझते हुए मानवीय आधार पर थोड़ी नरमी से पेश आयें।

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने सबको रमजान की अग्रिम बधाई दी है। साथ ही रमजान के पाक पवित्र महीने को देखते हुए सभी  रोजेदारों से अपील किया है कि Covid-19 Pandemic को समझते हुए सभी रोजेदार अपने अपने घरों से ही नमाज, तराबी व तिलावत करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर अवस्था में करें। सरकार के आदेशों का पालन सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा है कि दो दिनों बाद शुरु होने जा रहे रमजान के पवित्र महीने के दौरान पूरी मानवता पर आये इस कोरोना खतरे से निजात दिलाने को उपरवाले से रहमत की दुआ करें।

Suggested News