बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर कलेक्ट्रेट में किसानों ने की तालाबंदी, भारतमाला एक्सप्रेसवे निर्माण में की जमीन के उचित मुआवजे की मांग

कैमूर कलेक्ट्रेट में किसानों ने की तालाबंदी, भारतमाला एक्सप्रेसवे निर्माण में की जमीन के उचित मुआवजे की मांग

KAIMUR : जिले के कलेक्ट्रेट भभुआ पर अचानक सैकड़ों की संख्या में जिले के 4 प्रखंडों से आए किसान हाथों में तिरंगा लिए जय जवान जय किसान का नारा लगाते हुए पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिए और बीच मार्ग पर बैठकर नारेबाजी करने लगे।


जिला प्रशासन होश में आओ, जय जवान जय किसान की नारेबाजी और तालाबंदी के बाद कई अधिकारियों की गाड़ियां समाहरणालय के अंदर और बाहर में ही जहां-तहां फंसी रह गई। किसान भारतमाला परियोजना के तहत बनाए जा रहे जिले में एक्सप्रेस वे में अधिग्रहण किए जा रहे जमीन के उचित मुआवजा की मांग कर रहे थे। 

किसानों का नेतृत्व कर रहे भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विमलेश पांडे ने बताया की कैमूर जिले के 4 प्रखंडों से होकर एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है।  जिसका निर्माण होना है। चांद, चैनपुर ,भगवानपुर और रामपुर ब्लॉक से होते हुए सड़क का निर्माण होगा। उचित मुआवजे की मांग और सर्विस लेन की मांग को लेकर हम लोग का धरना प्रदर्शन हो रहा है। हम लोगों ने नियम के तहत सभी पदाधिकारियों से बारी-बारी मुलाकात किया।  लेकिन किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। 

उन्होंने कहा की उचित मुआवजा मिलेगा या नहीं, या किसानों के साथ अन्याय होगा कि न्याय होगा। किसी ने कुछ नहीं कहा।  साल 2013 से अभी तक जमीन का सरकारी दर अधिग्रहण का नहीं बढ़ाया गया। अगर यही नीति रहा तो किसानों का परिवार मरने को मजबूर हो जाएगा। हम लोग तालाबंदी इसलिए कि हमारी बातों को जिला प्रशासन सुने। मुख्यमंत्री को भी आवेदन दिया गया है।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Suggested News