बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया में रेल ठहराव ना होने के विरोध में 22 मई को होगा प्रदर्शन, प्रशासन मुस्तैद

बड़हिया में रेल ठहराव ना होने के विरोध में 22 मई को होगा प्रदर्शन, प्रशासन मुस्तैद

LAKHISARAI :  रेल ठहराव की समस्याओं के समाधान में जुटा रेल संघर्ष समिति इन दिनों लगातार जन संपर्क अभियान में है। इसी क्रम में सदस्यो द्वारा गिरधरपुर, वीरुपुर, गढ़टोला, टाल शर्मा, तुरकैजनी, सायरबीघा, जखौर, डुमरी, पारनपर समेत अन्य गांवों में पहुंचकर व्यापक जन संपर्क किया गया। इस दौरान अलग अलग पंचायत स्थित गांव के ग्रामीणों, किसानों, पशुपालकों समेत निर्वाचित जनप्रतिनिधीयों ने अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही। समिति के सदस्यो में शामिल मनोरंजन कुमार, अंजनी कुमार, संजय कुमार, रामस्वारथ सिंह आदि ने कहा कि रेलवे स्टेशन को उपेक्षित किये जाने को लेकर पूरे प्रखण्ड क्षेत्र में रेलवे के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। जन संपर्क के दौरान हर आम और खास का समर्थन सदस्यों को मिला। अनुनय आग्रह की भाषा नहीं समझने वाले रेलवे के खिलाफ लोग लगातार आक्रोशित हैं। विदित हो कि समिति द्वारा 22 मई (रविवार) को ठहराव के बाबत रेलवे के खिलाफ प्रदर्शन और विरोध व्यक्त करने की तिथि घोषित की जा चुकी है। इसकी जानकारी पत्राचार के माध्यम से जिला व रेल प्रशासन समेत हर संबंधित विभाग को दी जा चुकी है।

जिला प्रशासन ने संयुक्त आदेश जारी कर बताया है किआंदोलन को लेकर बड़हिया शहर में अलग-अलग जगह पर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। रेलवे की ओर से भी इस संबंध में जिला प्रशासन को पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें अवगत कराया गया है कि बड़हिया में होने वाले इस आंदोलन से हावड़ा दिल्ली रूट पर सभी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो सकता है।

रेल एसपी जमालपुर एवं वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त, रेल सुरक्षा बल पूर्व मध्य रेलवे के पत्र के आलोक में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। स्टेशन परिसर स्थित धरना स्थल पर दंडाधिकारी के रूप में बड़हिया के बीडीओ विनय कुमार और पुलिस पदाधिकारी के रूप में नगर थाना के एसआई सत्येंद्र कुमार सिंह होंगे। मुख्य प्रवेश द्वार पर सीओ अमरेंद्र कुमार और मेदनीचौकी एसआई कौशल किशोर सिंह, कंट्रोल रूम बड़हिया स्टेशन पर पंचायती राज पदाधिकारी बड़हिया सतीश कुमार और मानिकपुर थाना के एएसआई नंद किशोर सिंह होंगे। इसके अलावा बड़हिया स्टेशन परिसर में नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार, उनके साथ एसआई अवध किशोर सिंह, कार्यक्रम पदाधिकारी बड़हिया रजनीश कुमार, कबैया थाना के एसआई विकास चंद्र, बड़हिया राजस्व अधिकारी रामायण कुमार के साथ एसआई ज्योतिष कुमार दास की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को रविवार की सुबह सात बजे से संबंधित स्थलों पर तैनात रहकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने का निर्देशा दिया गया है। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तुरंत एसडीओ लखीसराय या एएसपी लखीसराय को देने का भी निर्देश दिया गया है। व्यवस्था के वरीय प्रभार में अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार एवं एएसपी सैय्यद इमरान मसूद होंगे।

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Suggested News