बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ फूटा शिक्षकों का गुस्सा, डीइओ कार्यालय में की तालाबंदी

शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ फूटा शिक्षकों का गुस्सा, डीइओ कार्यालय में की तालाबंदी

SITAMARHI : सीतामढ़ी जिले के शिक्षा विभाग के करतूत के खिलाफ अब जिले के शिक्षक लामबंद होने लगे हैं.   शिक्षक संजीव कुमार के ख़ुदकुशी के प्रयास के बाद बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में तालाबंदी कर जमकर उग्र प्रदर्शन किया. 

शिक्षकों ने भ्रष्टाचार मुक्त हो जिला शिक्षा कार्यालय की मांग करते हुए दोषी पदाधिकारी और कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है. मौके पर संघ के नेताओं ने कहा कि सीतामढ़ी का जिला शिक्षा कार्यालय पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है. इसका नतीजा है कि शिक्षक संजीव कुमार और रश्मि रूपम का वेतन शिक्षा कार्यालय की लापरवाही के कारण नहीं दिया जा रहा है. 

इसको लेकर संघ ने और दोनों शिक्षकों ने भी कई बार जिले के वरीय पदाधिकारियों को इस से अवगत कराया है. इसके बावजूद इनके वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है. इसको लेकर शिक्षक संजीव कुमार ने पिछले दिनों आत्महत्या करने का प्रयास किया था. वही शिक्षिका रश्मि रूपम दो- दो बार यक्ष्मा जैसे भयावह रोग से ग्रसित  हो मरणासन्न के कगार पर चली गई. 

लेकिन दलालों के चंगुल में फंसे शिक्षा विभाग के अधिकारियों के कानों पर जू तक नही रेंगी. जिसको लेकर आज शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में तालाबंदी की है. उन्होंने बताया कि अगर शिक्षकों का वेतन भुगतान अविलम्ब विभाग नही करता है तो संघ आगे और उग्र आंदोलन के लिए विवश हो जाएगा. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News