शिक्षक नियुक्ति में रिक्त सीटों की कम संख्या दिखा रहा है डीईओ कार्यालय, शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया विरोध

शिक्षक नियुक्ति में रिक्त सीटों की कम संख्या दिखा रहा है डीईओ कार्यालय, शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया विरोध

KATIHAR : कटिहार में शिक्षक बहाली अभ्यर्थियों ने सातवें चरण के बहाली को लेकर रिक्ति गणना में त्रुटि का आरोप लगाते हुए इसे निराकरण का मांग की है। इस संबंध में शिक्षक अभ्यार्थियों ने राजद के युवा प्रदेश सचिव आशु पांडेय के नेतृत्व में जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलने पहुंचा था। उनका कहना था कटिहार में शिक्षक बहाली के रिक्ति अन्य कई जिला के आधार पर कम आकलन किया गया है। जबकि रिक्तियां इससे अधिक है। ऐसे में इसे फिर से गणना करने की जरुरत है।

छात्र नेता हसन रजा ने बताया कटिहार जिले में 4053 रिक्तियां बताई जा रही है। जिसमें कक्षा पहली से पांचवी तक के लिए 1500 तथा छठी से आठवीं तक के लिए 2200 से अधिक सीटें है। जबकि हमलोगों को लगता है कि जिले के स्कूलों में शिक्षकों की रिक्त सीटें लगभग दोगुनी है। ऐसे में हमलोंगों ने कई बार यहां के डीईओ के पास अपनी मांग रखी थी कि वह यू-डाइज का फिर से जांच करें। लेकिन हमारी मांगों को अनसुना किया जा रहा है। 

ऐसे में युवा राजद की सहायता से एक बार फिर हमलोग डीईओ के पास पहुंचे थे। इस दौरान डीईओ ने न सिर्फ हमारी बातों को सुना है। बल्कि हमारी मांगो को समर्थन करते हुए कहा कि रिक्त सीटों में कुछ संख्या बढ़ सकती है। इसका फिर से विश्लेषण कराकर रिक्त पदों की नई सूची जारी की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News