BIHAR NEWS : बिजली चोरी को लेकर विभाग ने की छापेमारी, पुलिस को देखकर गृह स्वामी की हार्ट अटैक से हुई मौत

BIHAR NEWS : बिजली चोरी को लेकर विभाग ने की छापेमारी, पुलिस को देखकर गृह स्वामी की हार्ट अटैक से हुई मौत

AURANGABAD : औरंगाबाद में बिजली विभाग द्वारा की गई छापेमारी में 50,000 से अधिक रुपए का जुर्माना किया गया। वहीँ गृह स्वामी की गिरफ्तारी के लिए जैसे ही पुलिस पहुंची। पुलिस को देख ह्रदय गति रूकने से उसकी मौत हो गई। 


बताया जा रहा है की सोमवार को बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा कनीय विद्युत अभियंता नीरज कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया था। छापेमारी अभियान के दौरान शहर के अब्दुलपुर में संतोष कुमार महतो के घर पर छापामारी की गई, जहां अवैध मीटर बायपास कर विद्युत ऊर्जा के चोरी के आरोप में ₹50455 का आर्थिक दंड लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

बुधवार को रफीगंज थाना के एएसआई टुनटुन चौधरी दलबल के साथ घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे। गृहस्वामी संतोष कुमार महतो के पिता मदन महतो पुलिस को देखते ही बेहोश हो गए। उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां डॉक्टर ने नस टटोलते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

मृतक के भाई गोपाल महतो ने कहा कि रफीगंज में मेरा भाई और सिर्फ भाभी ही रहते थे। दो लोगों के रहने के बावजूद भी प्रति माह 200-250 रुपए विद्युत ऊर्जा का शुल्क दिया जाता था। बिजली विभाग द्वारा अवैध पैसा वसूली के नियत से मेरे भाई पर झूठा मुकदमा दायर किया गया और मेरी भाई की जान ले ली। मृतक की पत्नी उर्मिला देवी की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News