उप मुखिया ने पंचायत सचिव पर लगाया आरोप, राशि गबन कर जान से मारने की दी धमकी

उप मुखिया ने पंचायत सचिव पर लगाया आरोप, राशि गबन कर जान से मारने की दी धमकी

SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिला के रोसड़ा अनुमंडल के जहांगीरपुर दक्षिण पंचायत में सरकारी राजस्व का राशि गबन करने का मामला सामने आया है. रोसड़ा प्रखंड के जहांगीरपुर दक्षिण पंचायत के उप मुखिया छोटे लाल सहनी ने पंचायत सचिव पर लाखों रुपये के गबन का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि जब वे पंचायत सचिव से हिसाब मांगने गए तो वे आग बबूला हो गया. उन्होंने कहा की पंचायत सचिव लक्ष्मण मांझी आग बबूला हो गए और उप मुखिया छोटे लाल साहनी को जान से मारने का धमकी दी. इस मामले को लेकर जब उप मुखिया ने रोसरा प्रखंड के विकास पदाधिकारी को आवेदन दिया तो उन्होंने मामले को टाल दिया. 

उप मुखिया साहनी ने बताया की पंचायत सचिव लक्ष्मण मांझी ने हम सभी लोगों को बताया कि पंद्रह लाख की योजना है.लेकिन आप लोग अभी परिपक्व नहीं हुए हैं. इसीलिए साइन करके हमें दो. उन्होंने हम लोग को झांसे में लेकर साइन करवा कर चेक ले लिया और पैसा निकासी कर लिया.

 पैसा निकासी करने के बाद कुछ पैसा नगद भी लिया गया जो ₹156000 है. उसके बाद किसी भी प्रकार का पंचायत में कोई काम नहीं हुआ है. इस बात को लेकर उप मुखिया साहनी ने जब पंचायत सचिव से बात किया तो आग बबूला होकर पंचायत सचिव ने जान से मारने का धमकी तक दे डाली.

उधर रोसड़ा के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया की उप मुखिया छोटे लाल सहनी ने जो आवेदन दिया हैं उससे यह जाहिर होता है जो पंचायत का ठेकेदार है उसकी ओर से राशि का गबन किये जाने की आशंका है.  

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट    

Find Us on Facebook

Trending News