बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा घर लौटे मजदूरों को माला नहीं, मेवे के पैकेट भिजवा कर बेनामी सम्पत्ति का पाप धोयें

उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा घर लौटे मजदूरों को माला नहीं, मेवे के पैकेट भिजवा कर बेनामी सम्पत्ति का पाप धोयें

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की जो लोग छात्रों-मजदूरों को वापस लाने के 2000 बस और 50 ट्रेन का किराया देने के लिए थैली दिखा रहे थे. वे बतायें कि श्रमिक स्पेशल से सकुशल लौटे मजदूरों की क्या मदद कर रहे हैं? 

उन्होंने कहा की राज्य सरकार स्टेशन पर भोजन का पैकेट और पानी का बोतल देकर मजदूरों को सम्मान के साथ उनके गृह प्रखंड तक पहुँचाने की व्यवस्था कर रही है. जो लोग केवल सूखा भात दिये जाने का झूठ फैला रहे हैं, उन्हें सिर्फ फूल-माला नहीं, सूखे मेवे के पैकेट भेंट कर मजदूरों का स्वागत करना चाहिए. उपमुख्यमंत्री ने कहा की माल-मिट्टी और बेनामी सम्पत्ति का शतांश भी मजदूरों के काम आ जाए, तो लालू परिवार के राजनीतिक पाप कटेंगे.  

वहीँ सुशील कुमार मोदी ने कहा की कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही वक्त पर लॉक डाउन लागू किया, तो लोगों ने कठिनाइयों के बावजूद इसका पालन भी किया. 

उन्होंने कहा की गृह राज्यों से बाहर फँसे लाखों मजदूरों की घर वापसी की इच्छा और उनकी पीड़ा को देखते हुए प्रधानमंत्री के निर्देश पर सरकार ने फैसला बदला और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एक दर्जन से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेने चलाने की अनुमति भी दी. जब बड़ी संख्या में मजदूर सुरक्षित घर लौटने लगे, तब विपक्ष उनकी मदद करने के बजाय किराया वसूलने का भ्रम फैलाने लगा. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट  

Suggested News