डिप्टी सीएम ने कर दिया ऐलान - जाति जनगणना से बीजेपी को ऐतराज नहीं, प्रधानमंत्री से सीएम की मुलाकात के बाद होगा निर्णय

डिप्टी सीएम ने कर दिया ऐलान - जाति जनगणना से बीजेपी को ऐतराज नहीं, प्रधानमंत्री से सीएम की मुलाकात के बाद होगा निर्णय

KHAGDIA :- सूबे में जातिय जनगणना को लेकर चल रही सियासत पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कहा है कि देश में जाति आधारित जनगणना हो। इससे बीजेपी को कोई ऐतराज नहीं है। इस मुद्दे पर बातचीत के लिए पीएम के द्वारा बिहार  प्रतिनिधि मंडल को समय देना स्वागत योग्य कदम है।इस प्रतिनिधि मंडल में बीजेपी विधान मंडल के भी सदस्य शामिल होंगे। उक्त बातें उन्होंने खगड़िया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। 

राजनीतिक त्रासदी का सामना कर रहे हैं जगदानंद बाबू

डिप्टी सीएम ने इस दौरान राजद में उठे तूफान को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह और तेजप्रताप यादव के बीच छिड़ी जुबानी जंग पर तंज कसते हुए उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि जगदानन्द बाबू इनदिनों राजनीतिक त्रासदी झेल रहे हैं। उनके साथ जो हो रहा है वह सही नहीं है। वहीं अफगानिस्तान के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान हमारा पड़ोसी देश है।अफगानिस्तान में जो हो रहा है उस पर केंद्र की पैनी नजर है। अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों सकुशल वापसी की प्रयास जारी है।

हर ब्लॉक में सीईओ की नियुक्ति करेगा पंचायती राज विभाग

वहीं कार्यक्रम में शामिल हुए पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था को सरल और सुलभ बनाने के प्रखण्ड स्तर पर और जिला परिषद में मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी की नियुक्ति होगी। जो मुख्य रुप से पंचायती राज की योजनाओं की निगरानी करेगा।  मंत्री ने कहा कि वर्ष 2024 तक पूरे बिहार में नली- गली योजना और  हर घर मे शुद्ध पेय जल की व्यवस्था कर दी जाएगी।इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। 

दरअसल आज जिले के एक रिसोर्ट में परामर्शी समिति सदस्य सह कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ।जिसमें उप -मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, MLC रजनीश कुमार समेत कई नेता भाग लिए।इसी कार्यक्रम में दोनो नेताओं ने उक्त बयान दिया।

Find Us on Facebook

Trending News