डिप्टी CM की खरी-खरीः पब्लिक की समस्या समाधन के लिए ही हम सरकार में, अफसर जन सुविधाओं का ख्याल रखें और परफॉर्म करें

डिप्टी CM की खरी-खरीः पब्लिक की समस्या समाधन के लिए ही हम सरकार में, अफसर जन सुविधाओं का ख्याल रखें और परफॉर्म करें

PATNA : पटना के देशरत्न मार्ग स्थित आवासीय कार्यालय में आयोजित जनता के दरबार में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से 200 से अधिक फरियादियों ने मिलकर अपनी समस्याएं बतायी। उपमुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों से बात कर उनकी समस्याओं और कठिनाइयों को दूर करने हेतु तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।उन्होंने कहा की जरूरतमंद सभी वर्गों के कल्याण के लिए बिहार सरकार तत्पर एवं संवेदनशील है। अधिकारी जन सुविधाओं का ख्याल रखें एवं जन कठिनाईयों को दूर करने के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ काम करते हुए पात्र लोगों को संचालित योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करें। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की धरातलीय स्थिति को समझने तथा जन कठिनाइयों से अवगत होने के उद्देश्य से हमारे लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साप्ताहिक तौर पर प्रत्येक सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को शुरू किया है, जिसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम जनमानस की कठिनाईयों को सुनने और दूर करने के लिए ही हम सरकार में हैं। सरकार यह चाहती है कि जन कल्याणकारी योजनाएं का क्रियान्वयन समुचित रूप से सुनिश्चित हो उसका लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को प्राप्त हो।

जनता के दरबार में गया के किरानी घाट से आए विनय कुमार ने बासगीत पर्चा दिलाने की मांग की, वहीं लोहिया नगर पटना से आई अर्चना ने एम.आई.जी. कॉलोनी स्थित आवासीय फ्लैट का नामांतरण एवं उक्त आवासीय भूखंड को अवैध कब्जे से मुक्त कराने का अनुरोध किया। रोहतास के कोचस प्रखंड के अंतर्गत विशोपुर से आए अरविंद गुप्ता ने विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की। कृष्णनंदन चौधरी ने सगुना मोड़ से बालाजी नगर होते हुए आर.के. पुरम् तक के संपर्क पथ की आर.सी.सी. निर्माण कराने का अनुरोध किया। भारतीय मजदूर संघ के बिहार इकाई के प्रतिनिधियों ने प्रदेश महामंत्री संजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री से मिलकर बुडको में कार्यरत दैनिक मजदूरों के स्थायीकरण एवं बकाया मानदेय भुगतान नियमित रूप से कराने की मांग रखी।

इसके अलावे बिहार के विभिन्न जिलों से आए राजेश ठाकुर, जवाहर साह, मनोज ठाकुर, सविता देवी, पंकज कुमार, जोखना देवी, मुन्नी कुमारी, दुर्गा देवी, नितेश कुमार, बैजनाथ शाह, गुप्तेश्वर नाथ सहित सैकड़ों फरियादियों ने अपनी समस्याओं को लेकर जनता के दरबार में उप मुख्यमंत्री  से मुलाकात की एवं संबंधित विभागों से उपमुख्यमंत्री ने बात कर निदान का भरोसा दिया।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News