बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद पहुंचे डिप्टी सीएम ने की विकास योजनाओं की समीक्षा, कहा संवेदनशीलता और समर्पण से काम करें अधिकारी

औरंगाबाद पहुंचे डिप्टी सीएम ने की विकास योजनाओं की समीक्षा, कहा संवेदनशीलता और समर्पण से काम करें अधिकारी

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद आज औरंगाबाद के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने समाहरणालय के सभागार में विकासात्मक योजनाओं एवं राजस्व संग्रहण से संबंधित विषयों पर समीक्षा बैठक की। बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि संवेदनशीलता एवं समर्पण के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को समुचित रूप से क्रियान्वित कराएं। संवेदनशील प्रशासन ही सुशासन की पहचान है। उन्होंने कहा कि अधिकारी आम जनमानस की समस्याओं के समाधान के साथ-साथ उनके साथ बेहतर व्यवहार के साथ पेश आएं ताकि उन्हें सहज महसूस हो।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के सुशासन के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में अधिकारियों की बड़ी भूमिका है। कोविड की वैश्विक चुनौती के बीच अधिकारियों का दायित्व और भी बढ़ा है। बिहार सरकार ने आत्मनिर्भर बिहार के लिए सात निश्चय पार्ट-2 के तहत कई योजनाएं क्रियान्वित की हैं। हमें लक्ष्यों के अनुरूप विकासात्मक योजनाओं को गति प्रदान करना है। उन्होंने राजस्व संग्रहण की समीक्षा के क्रम में अधिकारियों से लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली के मामलों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिलान्तर्गत विकासात्मक योजनाओं की समीक्षा के साथ-साथ नगर विकास से संबंधित सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की भी नियमित समीक्षा करें एवं क्रियान्वित की योजनाओं की गतिविधियों पर नियमित रूप से निगरानी रखें। सरकार आम नागरिकों को बेहतर नगरीय सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार एवं बिहार सरकार समाज के प्रत्येक वर्गों के समग्र उत्थान एवं कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। आवश्यकता इस बात की है कि इन योजनाओं को धरातल पर मूर्त रूप दिया जाए।

इसके पूर्व औरंगाबाद परिसदन पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री का भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया तथा जिला प्रशासन के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। बैठक के दौरान औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह, जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सहित अन्य सभी जिला स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News