बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को डिप्टी सीएम का जवाब, चिंता मत कीजिए...अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ ही होगा नगर निकाय का चुनाव

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को डिप्टी सीएम का जवाब, चिंता मत कीजिए...अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ ही होगा नगर निकाय का चुनाव

पटना. बिहार में नगर निकाय चुनाव और इस चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर बिहार में सियासत हावी है। पहले इसको लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जासवाल ने नीतीश सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार नगर निकाय चुनाव को लटकाना चाहती और अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण भी नहीं देना चाहती है। अब इस पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने संजय जायसवाल को जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ ही बिहार में नगर निकाय का चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिया जाए, इसलिए हमलोग सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।

आरक्षण के साथ होगा चुनाव- तेजस्वी

दरअसल, आज बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली से पटना पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया के सवालों को जवाब देते हुए कहा कि बिहार में अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ ही चुनाव होगा। इसलिए हम लोग सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। यहां बड़े-बड़े वकील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पर सीएम नीतीश ने भी स्पष्ट ही कर चुका है कि अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि यदि हमलोग बिना आरक्षण का चुनाव करवान चाहते तो करवा लिये होते।

जगदानंद सिंह नहीं नाराज- तेजस्वी

इस दौरान तेजस्वी यादव ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर भी मीडिया के सवाल को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जगदानंद बाबू नाराज नहीं है। उनकी तबियत खराब है, उन्होंने खुद भी यह कह चुका है। तेजस्वी ने मीडिया के सवाल को जवाब देते हुए कहा कि आप जगदानंद बाबू को नहीं समझते हैं। वे चहरा दिखाने वालों में से नहीं है। वे सभी काम करवा देते हैं और खुद पीछे हो जाते हैं। 

एक महीने के अंदर करवाए चुनाव- जायसवाल

नरग निकाय चुनाव और इस चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश पर हमला बोला है। उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार नगर निकाय चुनाव को लटकाना चाहती और अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण भी नहीं देना चाहती है। उन्होंने सीएम को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बिहार अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ एक महीने के अंदर बिहार में नगर निकाय का चुनाव नहीं हुआ तो बीजेपी सड़कों पर उतरेगी और प्रदर्शन करेगी।

चुनाव लटकाना चाहती है सरकार- जायसवाल

संजय जायसवाल ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार निगर निकाय चुनाव को लटकाकर रखना चाहती है। ताकि निगर निकाय का फंड शहरी विकास मंत्री को रहे हैं। इस फंड में घपला किया जाए। उन्होंने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम ने नगर निकाय में तदर्थ समिति को नहीं बनने दिया। भाजपा तर्दथ समिति बनाने के पक्ष में थी। ताकि निगर निकाय में सरकारी अधिकारियों को अधिकारों को कम कर जनप्रतिनिधियों को दिया, लेकिन सीएम ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि पहले सीएम नीतीश ने तदर्थ समिति नहीं बनने दिया। अब निगर निकाय चुनाव को लटकाना और अति पिछड़ों की हकमारी करना चाहते हैं। भाजपा ऐसे नहीं होने देंगी।

आरक्षण के विरोधी लालू-नीतीश- संजय जायसवाल

इस दौरान संजय जासवाल ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 1990 में लालू यादव ने भी मुख्यमंत्री रहते निगर निकाय चुनाव में आरक्षण नहीं दिया था। अब फिर से बिहार में लालू और नीतीश सरकार है। फिर निगर निकाय में अति पिछड़ों को आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा अति पिछड़ों के आरक्षण के पक्ष में है और भाजपा इसके लिए लड़ाई लड़ेगी। इस दौरान सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि नीतीश आरक्षण के पक्ष में होते तो अभी तक सुप्रीम कोर्ट चले गये होते। उन्होंने कहा कि सिर्फ कहा जा रहा है कि आज सरकार सुप्रीम कोर्ट जा रही है, कल जा रही है। लेकिन ये लोग नहीं जाने वाले हैं।

हाईकोर्ट में सुनवाई

दरअसल, बिहार में नगर निकाय का चुनाव दो चरणों में 10 और 20 अक्टूबर को निर्धारित थी, लेकिन ईबीसी आरक्षण पर पटना हाईकोर्ट की रोक के बाद बिहार में नगर निकाय का चुनाव टालना पड़ा है। बिहार सरकार ने हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। हालांकि अभी तक बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल नहीं की है।

Suggested News