उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिले विधान पार्षद केदारनाथ पाण्डेय, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिले विधान पार्षद केदारनाथ पाण्डेय, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

PATNA : आज बिहार विधान परिषद सदस्य और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडे ने   उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद से मुलाकात की और दो बिंदुओं की ओर ध्यान आकृष्ट  किया. उन्होंने कहा की शिक्षा विभाग ने 2020 में आंदोलन के दौरान वित्त विभाग की सहमति से निर्णय लिया था की 1 अप्रैल 2021 से स्थानीय निकाय और पंचायती राज संस्थाओं के शिक्षकों और पुस्तकालयध्यक्षों के वेतन में 15 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी, लेकिन शिक्षा विभाग का प्रस्ताव वित्त विभाग में लंबित है. 

साथ ही राजकीयकृत, प्रोजेक्ट विद्यालयों में नियमित प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को 1.1.2009 से तीन  वित्तीय उन्नयन देने का प्रस्ताव है. लेकिन तीसरे वित्तीय  उन्नयन में ग्रेड पे 6600 पर महालेखाकार ने शिक्षा विभाग से मार्गदर्शन मांगा है. यह संचिका भी शिक्षा विभाग द्वारा वित्त विभाग को पृष्ठ अंकित की गई है. उपमुख्यमंत्री ने दोनों बिंदुओं पर यथाशीघ्र सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन दिया. नियोजित शिक्षकों की प्रोन्नति वेतन विसंगति आदि मुद्दों पर शीघ्र ही शिक्षा मंत्री के साथ विमर्श आयोजित होगा. 

उन्होंने कहा की नियोजित शिक्षकों के मृत्यु के उपरांत उनके आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्त करने का आदेश शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है. नियोजन इकाई को अनुकंपा आधारित नियुक्तियां करने का आदेश पारित कर दिया है.

Find Us on Facebook

Trending News