बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबरी विघ्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले का डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया स्वागत, कहा-इस मामले का चश्मदीद गवाह रहा हूं मैं

बाबरी विघ्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले का डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया स्वागत, कहा-इस मामले का चश्मदीद गवाह रहा हूं मैं

Patna : बाबरी विध्वसं मामले में सीबीआई की लखनऊ कोर्ट के फैसले का बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले का मैं चश्मदीद गवाह रहा हूं। वहां पर जो मंच बना था, उसका मैं संचालन कर रहा था। कोई पूर्व सुनियोजित षडयंत्र नहीं था। वहां पर उपस्थित जो भीड़ थी उसने आवेश में आकर पूरी घटना को अंजाम दिया। 

सुशील मोदी ने कहा है कि मंच पर से आडवाणी जी सहित अन्य नेताओं ने रोकने का काफी प्रयास किया, मगर भीड़ उन्मादी थी और किसी को सुनने के लिए तैयार नहीं थी। पूरी धटना से आडवाणी जी सहित वहां उपस्थित तमाम नेता काफी दुखी थे। कोर्ट ने आज इस पर अपनी मुहर लगा दी है। कोर्ट का फैसला स्वीकार और स्वागतयोग्य है।

बता दें अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को ढहाए गए विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आज फैसला सुना दिया। कोर्ट नें आडवाण, जोशी समेत सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार समेत 32 आरोपी थे। 

28 वर्ष तक चली सुनवाई के बाद ढांचा विध्वंस के आपराधिक मामले में फैसला सुनाते हुए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने कहा कि घटना पूर्व नियोजित नहीं थी। बाबरी विध्वंस की घटना अचानक हुई थी। ऐसे में इनके खिलाफ मामला नहीं बनाता है। इनसभी आरोपियों को बरी किया जाता है। 

Suggested News