पीड़ितों से मिलने में आगे रहने वाले डिप्टी सीएम सुशील मोदी मुजफ्फरपुर जानें से क्यों कतरा रहे ? जानिए इस रिपोर्ट में.....

पीड़ितों से मिलने में आगे रहने वाले डिप्टी सीएम सुशील मोदी मुजफ्फरपुर जानें से क्यों कतरा रहे ? जानिए इस रिपोर्ट में.....

PATNA : डिप्टी सीएम की कुर्सी से हटने के बाद हर छोटी-बड़ी घटना के बाद मातमपूर्सी के लिए पीड़ितों के घर पहुंचने सुशील मोदी अब मुजफ्फरपुर में एईएस पीड़ित परिवार से मिलने में कन्नी कटा रहे हैं। शायद उन्हें भय है कि कहीं उन्हें लेने के देने न पड़ जाए। तभी तो पीड़ितों का दुख-दर्द कम करने की बजाए सिर्फ ट्वीट कर अपनी संवेदना जता रहे हैं।

कभी स्थानीय विधायक से पहले पहुंच जाते थे सुशील मोदी

बात बहुत पुरानी नहीं है, आज भी सबके जेहन में यह बात पूरी तरह याद होगी.. जब सुशील मोदी डिप्टी सीएम की कुर्सी से हटे थे तब वे राज्य का कोई भी जगह जाने से नहीं चुकते थे जहां किसी की प्राकृतिक आपदा में मौत हुई हो। वहां का स्थानीय विधायक भले हीं नहीं पहुंचा हो लेकिन उसके पहले सुशील मोदी वहां जरूर पहुंच जाते थे और पीड़ित परिवार को सांत्वना देते थे। परिवार से मिलने के बाद वे मौके पर हीं मीडिया को बाईट देते थे और लंबी-चौड़ी बातें करते थे।

परिजनों की चित्कार से पुरा माहौल है गमगीन

आज मुजफ्फरपुर में 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गयी है। माता-पिता की चित्कार से पूरा माहौल गमगीन है। लेकिन हर छोटी घटना के बाद दुःख बांटने के लिए दौरा पर दौरा करने वाले सुशील मोदी ने अब चुप्पी साध ली है।

बड़ा सवाल-सत्ता में रहने पर मोदी की संवेदना कहां चली जाती हैं?

सवाल उठता है कि क्या दूबारा डिप्टी सीएम बनने के बाद सुशील मोदी की संवेदनाएं मर गयी हैं ? राजनीतिक जानकार बताते हैं कि सुशील मोदी जब सत्ता में रहते हैं वो पुरानी बातें भूल जाते हैं। सत्ता से बाहर रहने पर वो एक भी मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहते।राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो जब वे विपक्ष में होते हैं तो घटनास्थल पर पीड़ित परिवार से मुलाकात के बहाने मीडिया में अपना स्पेस तलाशते हैं।

बदनामी से भाग रहे सुशील मोदी ?

आज की तारीख में सुशील मोदी सरकार में नंबर -2 की हैसियत में हैं। अगर मुजफ्फरपुर में एईएस से 100 से अधिक बच्चों की मौत हुई है तो कहीं न कहीं सरकार कटघरे में हैं। ऐसे में सुशील मोदी ट्वीट से अपनी संवेदना जता रहे हैं। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News