भागलपुर में बाढ़ को लेकर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने DM के साथ की बैठक, राहत शिविर लगाकर आवश्यक सुविधाएं पहुंचाने के दिये निर्देश

भागलपुर में बाढ़ को लेकर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने DM के साथ की बैठक, राहत शिविर लगाकर आवश्यक सुविधाएं पहुंचाने के दिये निर्देश

भागलपुर. बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भागलपुर पहुंचे, जहां उन्होंने सर्किट हाउस में भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और आपदा विभाग के पदाधिकारियों  के साथ जिले में बाढ़ की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने सरकार के द्वारा बाढ़ पीड़ितों को दिए जा रहे सहायता को लेकर जानकारी हासिल की और अधिकारियों को राहत शिविर लगाकर बाढ़ पीड़ितों के बीच भोजन, स्वास्थ्य की सुविधाएं और पशु का चारा समय पर दिए जाने के दिशा निर्देश दिये.

वहीं पत्रकारों से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ पीड़ित, विस्थापित आपदा मद में कोई भी कमी सरकार के द्वारा नहीं होने दिया जाएगा. सरकार के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा भी प्रदान किया जा रहा है. सभी राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों के लिए एनटीपीसीआर और आरटीपीसीआर से कोरोना जांच कराए जाने को लेकर दिशा निर्देश दिया गया है. उपमुख्यमंत्री ने अब तक भागलपुर जिले के किसी भी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाए जाने पर खुशी जाहिर की.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि सरकार के द्वारा सभी बाढ़ राहत शिविर में बच्चों के लिए आंगनबाड़ी की भी सुविधा बहाल की गई है. उन्होंने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को बाढ़ के पानी में कमी के बाद महामारी की समस्या से निपटने को लेकर अलर्ट भी किया है. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग को नियमित रूप से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में छिड़काव करने का दिशा निर्देश भी दिया गया है. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा राहत शिविर में जन्म लेने वाले सभी नवजात लड़कों को 10 हजार और लड़कियों को 15 हजार रुपया उनके परिजनों को देने की भी बात कही.

तार किशोर प्रसाद ने बताया कि सरकार और प्रशासन बाढ़ को लेकर पूर्व से ही गंभीर थे जिसके कारण जान माल की  क्षती कम हुई है. वहीं उपमुख्यमंत्री ने किसानों के फसल की क्षति का आकलन कर क्षतिपूर्ति राशि दिए जाने की भी बात कही. इससे पूर्व भागलपुर सर्किट हाउस पहुंचे बिहार के उपमुख्यमंत्री का जिला प्रशासन और भाजपा नेताओं , एवं कार्यकर्ताओं ने फूल माला और बुके देकर स्वागत किया.

Find Us on Facebook

Trending News