डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, बी.आई.टी. मेसरा के सत्र के नियमितीकरण का किया आग्रह

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, बी.आई.टी. मेसरा के सत्र के नियमितीकरण का किया आग्रह

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से शिष्टाचार मुलाकात की। इस क्रम में उन्होंने बी.आई.टी. मेसरा, पटना कैम्पस कार्यालय के नामांकन एवं शैक्षणिक सत्र के नियमितीकरण एवं अनुमति प्रदान करने का अनुरोध किया। 

उन्होंने कहा कि बीआईटी मेसरा का पटना कैंपस कार्यालय वर्ष 2006 से बिहार में सफलतापूर्वक संचालित है, जिसके माध्यम से राज्य में गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा का मार्ग प्रशस्त हुआ है एवं छात्रों को सहूलियत मिली है। बी.आई.टी., मेसरा देश का प्रीमियर तकनीकी शिक्षण संस्थान है। 

उन्होंने कहा कि बी.आई.टी. मेसरा के पटना कैम्पस कार्यालय के शैक्षणिक- सत्र पोस्ट ग्रेजुएट के लिए मई 2022 एवं अंडर-ग्रेजुएट पाठ्यक्रम के लिए जून 2022 में निर्धारित है। नामांकन एवं शैक्षणिक सत्रों का नियमितीकरण एवं अनुमति समय पूर्व मिलने से बिहार में तकनीकी शिक्षार्थियों को सुविधा होगी और यह निर्णय राज्य के व्यापक हित में होगा। बी.आई.टी, मेसरा पटना कैम्पस कार्यालय द्वारा इस आशय का अनुरोध पत्र दिया गया है। उप मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने इस दिशा में सकारात्मक कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News