बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कोलकाता के लिए रवाना, केंद्रीय गृह मंत्री की मीटिंग में होंगे शामिल

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कोलकाता के लिए रवाना, केंद्रीय गृह मंत्री की मीटिंग में होंगे शामिल

पटना. बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। सारण जहरीली शराब कांड को लेकर यह सत्र करीब-करीब हंगामे की भेंट चढ़ गया है। इस बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अज पटना से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के लिए रवाना हो गये हैं। यहां तेजस्वी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग में भाग लेंगे। इसमें बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी भी शामिल होंगे।

इस बीच कोलकाता रवाना होने के दौरान तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सदन में जहरीली शराबकांड में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा को बहुत समय दिया। आज उन्हें 10 मीनट अतिरिक्त दिया गया, लेकिन वे खुद ही भाग गये। बता दें कि सारण जहरीली शराब कांड को लेकर विधानसभा और विधान परिषद के अब तक के सत्र हंगामेदार ही रहा है। बता दें कि अभी तक सारण जहरीली शराबकांड में 65 लोगों की मौत हो गयी है।

वहीं छपरा में जहरीली शराबकांड का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शुक्रवार को इसे लेकर देश की शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की गई और जल्द सुनवाई की मांग की गई। आर्यावर्त महासभा फाउंडेशन ने ये याचिका दाखिल की है। याचिका में बिहार में अवैध शराब से हुई मौतों की स्वतंत्र जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की गई है। इस मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है और कहा है कि मेंशनिंग लिस्ट में मामला नहीं है।

वहीं सारण में जहरीली शराब से हुई मौत पर बिहार में सियासी सरगर्मी तेज है। बीजेपी विधानसभा-विधान परिषद से लेकर सड़कों तक सरकार को घेर रही है। गुरुवार को बीजेपी ने इस शराब कांड में सीएम नीतीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने सारण में जहरीली शराब से हुई मौत का जिम्मेदार सीएम नीतीश को ठहराया है। उन्होंने कहा है कि 100 लोगों की मौत का मामला सीएम नीतीश पर दर्ज करवाया जाए और उन्हें जेल भेजा जाए।


Suggested News