उपायुक्त ने किया अपनी बात कार्यक्रम का आयोजन, आम जनता की समस्याओं का किया निपटारा

उपायुक्त ने किया अपनी बात कार्यक्रम का आयोजन, आम जनता की समस्याओं का किया निपटारा

  DHANBAD : शनिवार को आम जनता की समस्या दूर करने के लिए उपायुक्त ने एक घंटे तक लोगों की समस्या सुनी. इस एक घंटे में उपायुक्त ने 40 लोगों से बात की. बतात्ते चलें की उपायुक्त की ओर से दोबारा अपनी बात कार्यक्रम की शुरूआत की गयी है. लोगों ने फोन पर उपायुक्त सेसीधे बात किया और अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराया.

डीगवाडिह से एक शिकायतकर्ता ने अवैध ईंट भट्ठा के संचालन की शिकायत की. इस पर उपायुक्त ने संबंधित थाना से कराने का निर्देश दिया. एक व्यक्ति ने बाघमारा प्रखंड से डीप बोरिंग और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की. अपनी बात कार्यक्रम के तहत विभिन्न जगहों से लोगों ने अपनी अपनी समस्या से उपायुक्त को अवगत कराया. जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने जांच का निर्देश दिया. कई समस्याओं के निष्पादन के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया.

 उपायुक्त से सीधी बात करने के लिए आम जनता के बीच भी काफी उत्सुकता देखी गयी. लोगों ने पेयजल, अतिक्रमण, राशन कार्ड, रजिस्टर टू में ऑनलाइन नाम चढ़ाने, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, शौचालय इस्तेमाल नहीं करने देने, भूमि अधिग्रहण का मुआवजा नहीं मिलना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सही उपचार नहीं मिलना, पेंशन, आवासीय प्रमाण पत्र सहित विभिन्न तरह की समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज जितने भी लोगों ने अपनी समस्याएं बताई हैं उसको संबंधित अधिकारी के पास निष्पादन के लिए भेज दिया गया है.

कार्यक्रम के निर्धारित समय से पूर्व और समय के पश्चात भी लोग उपायुक्त से बात करने के लिए 9470554487 पर फोन करते रहे. कार्यक्रम के समापन के बाद उपायुक्त ने कहा कि अब प्रत्येक सप्ताह अपनी बात कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसमें अलग अलग विभाग के पदाधिकारी प्रत्येक शनिवार को सीधे जनता से संवाद करेंगे. अधिकारी जब जनता की समस्याओं से खुद रूबरू होंगे तो उसका निराकरण भी त्वरित कर सकेंगे. 

धनबाद से राजीव की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News