देश का पहला मामला जिसमें पॉक्सो एक्ट के तहत युवती गिरफ्तार, युवक का करती थी यौन शोषण

देश का पहला मामला जिसमें पॉक्सो एक्ट के तहत युवती गिरफ्तार, युवक का करती थी यौन शोषण

डेस्क : खबर उत्तराखंड के देहरादून से है जहां नाबालिग पर रेप का झूठा आरोप लगाना युवती को भारी पड़ गया. जानकारी के अनुसार पुलिस ने जांच के बाद युवती को नाबालिग लड़के का रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया है कि 29 दिसंबर 2020 को शहर कोतवाली में एक युवती ने युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. आप को बता दें युवती ने शिकायत में कहा था कि वो पांच महीने की गर्भवती है. इसी के साथ युवती ने युवक की उम्र 22 साल बताई थी. शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी. युवती के बयान 164 के तहत दर्ज किए गए लेकिन जांच में पूरा मामला पलट गया. पुलिस जांच में पता चला कि युवक नाबालिग है और उसकी उम्र 15 साल है. 

अब लड़के के परिजनों ने आरोपों को झूठ बताकर युवती के खिलाफ युवक का उत्पीड़ने करने और झूठा मामला दर्ज कराने का केस दर्ज करा दिया है. पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट ने युवती को जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस दावा कर रही है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत किसी युवती को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस जांच में साफ हो गया है कि युवती ने नाबालिग पर यौन उत्पीड़न का झूठा आरोप लगाया और उसका बलात्कार किया है.पुलिस ने बताया कि युवती द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हुई. इस कारण युवक के परिजनों की शिकायत पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने और पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. लगता है अब कलयुग चरम पर है. 

Find Us on Facebook

Trending News