केन्द्रीय आम बजट पर बोले तेजस्वी यादव, यह बजट नहीं देश को बेचने का सेल था

केन्द्रीय आम बजट पर बोले तेजस्वी यादव, यह बजट नहीं देश को बेचने का सेल था

PATNA : केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा में आम बजट पेश किया. इसके बाद बिहार में सियासी पारा गर्म हो गया है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव में कहा की सरकार ने बिहार के लोगों को ठगने का काम किया है. जब बजट भाषण चल रहा था, तो बिहार के सांसद मेज थपथपा रहे थे. हम सीएम नीतीश कुमार से पूछा चाहते हैं कि इस बजट में बिहार को क्या मिला. केवल ठगने का काम किया है. 

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार कहती है हम किसानों की आय दुगुनी कर देंगे. लेकिन इस बजट से किसानों का हाल और भी बुरा हो जायेगा. उन्होंने कहा की सीएम नीतीश कुमार चुप क्यों है. रेलवे को हर साल मुनाफा लालूजी ने दिया है.  बिहार को रेल कारखाना देने का काम किया था. लेकिन आज कोई उद्योग देने का काम नहीं किया गया. उन्होंने कहा की आम नागरिक परेशान है और सरकार ने और बोझ देने का काम किया है. जहाँ जहां चुनाव है. वहां का नाम चीख चीख कर नाम लिया गया. वहां काम नहीं करना है. सिर्फ घोषणा करना है. तेजस्वी यादव ने कहा की ये बजट नहीं, सेल था. देश को बेचने का सेल था. उन्होंने कहा की पूरी तरह निराशाजनक बजट रहा. वहीँ लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने कहा की गाँव की जमीन बेचकर शहर में मोटरसाइकिल खरीदा और कहा की अच्छे दिन आ गए. 

उधर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने कहा की बजट ऐसा पेश किया है की मानो देश में बिकवाली का बम्पर मेगा सेल चल रहा है. पता नहीं सरकार चला रहे है की हरेक माल की दुकान. 

पटना से देबांशु की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News