देश को मिले 355 एसएसबी जवान, सुपौल स्थित प्रशिक्षण केंद्र में पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन

देश को मिले 355 एसएसबी जवान, सुपौल स्थित प्रशिक्षण केंद्र में पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन

SUPAUL : बिहार के सुपौल के आसनपुर कुपहा स्थित सशस्त्र सीमा बल के रंगरूट प्रशिक्षण केंद्र से प्रथम बैच के रूप में 355 प्रशिक्षु आरक्षी के सफलता पूर्वक प्रशिक्षण उपरांत पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण केंद्र के परेड ग्राउंड में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

इस मौके पर सशस्त्र सीमा बल के IG और DIG समेत कमांडेट मौजूद रहे. बतौर मुख्य अतिथि आईजी संजय कुमार ने परेड की सलामी ली. कमान अधिकारी डीआईजी  राजीव राणा ने नवप्रशिक्षु 355 SSB जवानों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस मौके पर अधिकारी ने बताया की प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं (SSB)को भारत नेपाल और भारत भूटान की सरहदी इलाके सहित देश के आतंकवाद एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पदस्थापित किया जाएगा. 

बताते चलें की कोरोना काल के विपरीत परिस्थिति में 24 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद "सेवा सुरक्षा बंधुत्व "की भावना के साथ SSB के 355 जवानों ने देश सेवा की शपथ ली. 

वही प्रशिक्षण केंद्र के भव्य परेड के साथ इन नौजवानों ने पासिंग परेड में दर्शकों का मन मोह लिया. पासिंग आउट से देश को मिले 355 SSB  जवान भारत के विभिन्न राज्यों से हैं, जिनमें सबसे ज्यादा राजस्थान के 118, बिहार से 90, उत्तरप्रदेश 63, असम से 02, झारखंड 06, हिमाचल प्रदेश से 16, मध्यप्रदेश से 02 और उत्तराखंड से 18 जवान शामिल हैं. वही पासिंग आउट हुए जवानों ने देश सेवा को लेकर तत्पर और मनोबल सातवे आसमान पर बताया. 

सुपौल से अल्ताफ राजा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News