बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DESK: मानवता की मिसाल: घर को कर दिया कोविड मरीजों के परिजनों के नाम, हो रही सराहना

DESK: मानवता की मिसाल: घर को कर दिया कोविड मरीजों के परिजनों के नाम, हो रही सराहना

पटना: कोरोना महामारी के बीच एक तरफ जहां अपने साथ देने में कोताही बरत रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं, जो इंसानियत का नया अध्याय लिख रहे हैं। दरअसल रमेश मिश्र नाम के एक शिक्षक ने अपने घर का दरवाजा वैसे लोगों के लिए खोल दिया है, जो परेशान हाल में दूर-दराज के क्षेत्र से अपने परिजनों का इलाज कराने पटना आ रहे हैं। वैसे लोग जिनको रहने के लिए कोई ठौर नहीं है और उनके खाने पीने में दिक्कत है। 

रमेश मिश्र ने अपने तीन कमरे के फ्लैट को कोरोना मरीजों के परिजनों को दे दिया है, जहां परिजनों के रहने, खाने व मनोरंजन की व्यवस्था है। इतना ही नहीं वह हर सुबह कोरोना गाइडलाइन के अनुसार खाना बनवा कर मरीजों व परिजनों को दे आते हैं। 

रमेश बताते हैं, वह पिछले साल से भोजन बांटने व लोगों की मदद कर रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों के परिजनों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पडता है तो इस बार उन्होंने अपना फ्लैट ही उनको दे दिया और खुद पूरे परिवार के साथ अपने पुश्तैनी आवास में चले गये हैं। रमेश ने कंकडबाग स्थित J/103, PC कॉलोनी फ्लैट में टीवी, फ्रिज व किचन की पूरी व्यवस्था की है। पेशे से सरकारी माध्यमिक स्कूल के शिक्षक रमेश इतना ही नहीं बल्कि अब तक 30 ऑक्सीजन सिलेंडर भी कोरोना मरीजों को दे चुके हैं। वह मरीजों को दवा खरीदने के लिए पांच सौ रुपये तक की मदद भी डिजिटल तरीके से करते हैं। 


Suggested News