अपराध पर नकेल कसने की कवायद : एडीजी अमित कुमार ने एक सप्ताह में दूसरी बार कोतवाली थाने में की बैठक

अपराध पर नकेल कसने की कवायद : एडीजी अमित कुमार ने एक सप्ताह में दूसरी बार कोतवाली थाने में की बैठक

 PATNA :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जिस तरीके से राज्य के विधि व्यवस्था के गिरते ग्राफ पर चिंता जाहिर की थी. उसे लेकर उन्होंने आनन फानन में डीजीपी गृह सचिव और मुख्य सचिव के साथ समीक्षा बैठक किया था. बैठक के बाद सूबे के पुलिस महकमे के मुखिया गुप्तेश्वर पाण्डेय इन दिनों अपने पूरे मिजाज में दिख रहें हैं. 

आये दिन किसी न किसी जिले का दौरा कर वहाँ के आलाधिकारी के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में डीजी टीम के अन्य सदस्य भी शिरकत करते दिखाई दे रहे हैं.

लॉ एंड ऑर्डर एडीजी अमित कुमार शुक्रवार की दोपहर पटना के कोतवाली थाना पहुंचे. कोतवाली थाने में एडीजी ने 2 घण्टे तक डीएसपी कोतवाली के कार्यालय में निरीक्षण और विधि व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए टिप्स भी दिए. साथ ही जिस तरीके से राज्य में मुकदमों के लम्बित होने की संख्या बढ़ रही है. वह भी पुलिस के लिए कहीं न कहीं चिंता का विषय  है. 

एडीजी अमित कुमार लॉ एंड ऑर्डर ने पुलिस अनुमंडल के सभी थाने के थानेदारों को स्पष्ट कहा है कि मुकदमों का निबटारा चार्जशीट और गिरफ्तारी पर फोकस होना चाहिए. उन्होंने थानेदारों से जल्द से जल्द लम्बित मामलों को निपटारा करने को कहा है. बताते चलें की एडीजी अमित कुमार ने इस हफ्ते दूसरी बार पटना के कोतवाली थाना का दौरा किया है. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News