जहरीला प्रसाद खाकर पूरे गांव के लोगों की बिगड़ी हालत, 80 से ज्यादा लोगों को करना भर्ती, ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं शामिल

जहरीला प्रसाद खाकर पूरे गांव के लोगों की बिगड़ी हालत, 80 से ज्यादा लोगों को करना भर्ती,  ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं शामिल

HAJIPUR : खबर वैशाली जिले से सामने आई है, जहां जहरीला प्रसाद खाकर गांव के सभी लोगों की हालत खराब हो गई। फूड प्वाजनिंग के बाद गांव के 80 लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें ज्यादातर बच्चेऔर महिलाएं शामिल है, जिनमें कुछ गर्भवती भी हैं। इस घटना के बाद गांव में अफरा तफरी की स्थिति बन गई है।

गुरु पूर्णिमा पर हुई थी सत्यनारायण भगवान की पूजा

दरअसल हाजीपुर वैशाली प्रखंड के मोहोद्दीनपुर गांव में बीते 13 जुलाई के गुरु पूर्णिमा के मौके पर. गांव के पंडित जी के घर पर 17 भगवान के पूजा का आयोजन किया गया था . पूजा में प्रसाद का पुख्ता बंदोबस्त था और केले के रूप में सतनारायण भगवान का प्रसाद लोगों के बीच वितरण किया गया। प्रसाद खाने के कुछ ही देर बाद लोगों को माथे में दर्द और बुखार उल्टी और पेट खराब होने लगी . सुबह होते लोग ग्रामीण दुकान से दवा खरीद कर आया लेकिन लोगों का हालत नहीं सुधरा और स्थिति बिगड़ती गई . और 14 जुलाई को कई छोटे-छोटे बच्चे और गर्भवती महिला को ग्रामीण डॉक्टर से इलाज कराना पड़ा तब भी लोगों का हालात नहीं सुधरे. और आज अचानक गांव के कई लोगों का एक साथ गंभीर रूप से तबियत बिगड़ गई जिसको देखते हुए गांव के लोग छोटे-छोटे बच्चे और महिला को वैशाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया. वहां लो का इलाज किया गया तब भी लोग हालात नहीं ठीक हुआ।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैशाली के डॉक्टरों ने गंभीर रूप से बीमार हुए और फूड फूड प्वाइजन के शिकार हुए लोगों का  स्थिति बिगड़ते देख वहां से लोगों को रेफर कर जिला अस्पताल भेजना शुरू कर दिया है। जिला अस्पताल में दर्जनों छोटे बच्चों और गर्भवती महिला और अन्य महिला इलाज के लिए पहुंची है। जिला अस्पताल में भी लोगों का इलाज किया जा रहा है। 

हालांकि इस मामले में अरुण कुमार अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सतनारायण भगवान के प्रसाद खाने से लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुई है . 30 से 40 लोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करा रहे हैं और करीब 10 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा है जिन लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की जरूरत है उनको यहां एडमिट किया गया है. और जो छोटे बच्चे बीमार पड़े हैं। उनको जिला अस्पताल के अपितु वार्ड में शिफ्ट किया गया है. फिलहाल अभी सब का स्थिति ठीक बताई जा रही है ।

Find Us on Facebook

Trending News