बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पति को मारने आये अपराधियों ने पत्नी को घर पर चढ़कर मारी गोली, पांच दिन पहले ही भरी पंचायत में छोटे भाई की कर दी थी हत्या

पति को मारने आये अपराधियों ने पत्नी को घर पर चढ़कर मारी गोली, पांच दिन पहले ही भरी पंचायत में छोटे भाई की कर दी थी हत्या

BEGUSARAI : अपराधी पति को मारने आए थे. लेकिन जब वह नहीं मिला तो घर पर चढ़कर पत्नी को गोली मार दी। 5 दिन पहले ही भरी पंचायत में छोटे भाई शत्रुघ्न को गोली गोलियों से भून दिया था। आज हत्या के 5 दिन ही बीते थे कि अपराधियों ने बड़े भाई को निशाना बनाना चाहा । लेकिन जब वह नहीं मिला तो उसकी पत्नी को गोलियों से उड़ा दिया। अब मृतक के भाभी की हालत गंभीर है और वह अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। कहा जाता है कि कानून इकबाल से चलता है ।लेकिन बेगूसराय में ऐसा होता दिख नहीं रहा। अपराधियों के मनोबल चरम पर हैं ।भला सोचिए कि कि एक तरफ भरी पंचायत में एक भाई को गोलियों से उड़ा दिया तो दूसरी तरफ हत्या के आरोपी 5 दिन बाद ही बड़े भाई को मारने घर चला आया और जब वह नहीं मिला तो पत्नी को गोली मार दी।

गौरतलब है कि यह घटना बेगूसराय की है। गंभीर रूप से घायल महिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है ।घायल महिला के पति उपेंद्र पासवान लगातार अपने छोटे भाई के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर ही रहे थे.  तभी शनिवार देर रात आधा दर्जन अपराधी उसके घर आ धमके। देर रात अपराधियों के द्वारा उपेंद्र पासवान को बाहर बुलाया जाने लगा। दरवाजे पर हो हल्ला सुनकर उपेंद्र की पत्नी शोभा देवी जैसे ही बाहर निकली तो अपराधियों ने उन पर फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर उपेंद्र पासवान के पड़ोसी बाहर निकले और अपराधियों को पकड़ने की कोशिश भी की। लेकिन बाइक पर सवार होकर आए अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए निकल भागे। घटना सिंघौल ओपी क्षेत्र के रचियाही कचहरी टोला की है।

घटना का कारण क्या है

मृतक के भाई और घायल महिला के पति उपेंद्र पासवान ने बताया है कि आज से 5 दिन पहले 23 फरवरी को भरी पंचायत में हमारे चचेरे भाई शत्रुघ्न पासवान को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद जब हम अपने भाई की हत्या की न्याय की मांग कर रहे थे तो अपराधियों के द्वारा बार-बार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। शनिवार की देर रात अपराधी हमें मारने आए थे लेकिन पत्नी उसी दौरान घर से बाहर निकली और अपराधियों ने उसे गोली मार दी।

भाई की हत्या कैसे हुई

उपेंद्र पासवान के ग्रामीणों की माने तो अनिल राय और मुन्ना राय नाम के व्यक्ति ने मंदिर की सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है। सरकारी जमीन पर ही भगवान शंकर का मंदिर बना हुआ है। मंगलवार को मंदिर के चबूतरे की ढलाई चल रही थी। इसी दौरान अनिल राय और मुन्ना राय के द्वारा ढलाई रोक दी गई। इसके बाद ग्रामीणों और राय बंधुओं के बीच विवाद बढ़ गया। मारपीट के घटना के बाद पत्थरबाजी भी होने लगी। मामला को बिगड़ता देख ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ शाम में पंचायत बुलाई। पंचायत में महिला का चचेरा देवर शत्रुघ्न भी शामिल था। पंचायत के दौरान ही अनिल राय और मुन्ना राय ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। डर से लोग इधर-उधर भागने लगे। इसी दौरान शत्रुघ्न को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि आज 5 दिन बीत जाने के बाद भी हत्यारे खुलेआम घूम रहे हैं। अब तो मृतक के भाभी को भी गोली मार दी गई है।

बेगूसराय से जितेन्द्र की रिपोर्ट

Suggested News