सुल्तानगंज से 54 फीट लम्बा कांवड़ लेकर बाबा की पूजा करने देवघर गए श्रद्धालू, कोरोना से मुक्ति की कामना

सुल्तानगंज से 54 फीट लम्बा कांवड़ लेकर बाबा की पूजा करने देवघर गए श्रद्धालू, कोरोना से मुक्ति की कामना

BHAGALPUR : सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम में आगामी विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इसके मद्देनजर गंगा घाट पर कावरियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस दौरान मंगलवार को ज्येष्ठ पूर्णिमा के मौके पर पुरा अजगैबीनाथ गंगा धाम केसरिया मय हो गया। बंगाल, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों से आये अन्य हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा में शुद्धता और पवित्रता की डुबकी लगाई। 

जिसके बाद कांवर में गंगाजल भरकर संकल्प पूजन के बाद हजारों श्रद्धालुओं ने अपने निजी वाहन से देवघर के लिए प्रस्थान किया। वही दूसरी ओर भागलपुर से आए 500 कांवरिया शिव भक्तों का जत्था जेष्ट पूर्णिमा के मौके पर 54 फीट लंबी कांवर लेकर  बाबा की नगरी देवघर के लिए पैदल रवाना हुआ। कांवर को मोर पंख फूल बत्ती घुंगरू से आकर्षक ढंग से सजाया गया था। 

साथ ही कांवर में शिवलिंग गणेश जी की शंकर जी की पार्वती जी की मूर्तियां लगाई गई थी। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। कांवरियों ने बताया कि कावड़ यात्रा के माध्यम से हम लोग बाबा भोले को मनाने जा रहे हैं। बाबा हमारे देश में सुख शांति बनाए रखें। हमारा देश कोरोना से मुक्त रहें। यही कामना लिए बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक करने जा रहे हैं।


भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News